spot_img

विधानसभा का आखिरी दिन आज: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा,भूमाफिया मुद्दे पर हंगामे के आसार

HomeCHHATTISGARHविधानसभा का आखिरी दिन आज: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा,भूमाफिया मुद्दे पर हंगामे...

रायपुर। विधानसभा मानसून सत्र का आज चौथा और आखिरी दिन है।  आज भी सदन में हंगामे के आसार हैं. सदन में आज भी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। बता दें कि विपक्ष ने सरकार के खिलाफ 109 पन्नो का आरोप पत्र भी लाया है। प्रश्नकाल में आज आदिम जाति विकास मंत्री मोहन मरकाम, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रवींद्र चौबे, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिल भेड़िया अपने विभाग से जुड़े प्रश्नों का उत्तर देंगे।

आपको बता दे कि सदन में आज नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, डमरूधर पुजारी, रजनीश सिंह प्रदेश में तेंदूपत्ता संगग्राहकों से निर्धारित लक्ष्य तक खरीदी नहीं होने पर वन एवं जलवायु मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वहीं विधायक बृजमोहन अग्रवालस और अजय चंद्राकर प्रदेश में जल जीवन मिशन की अनियमितता को लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पिछड़ा वर्ग एवं ग्रामीण विकास मंत्री मोहन मरकाम विभिन्न पत्रों को पटल पर रखेंगे।

भूमाफिया द्वारा अवैध प्लाटिंग

हाथियों के हमले से जनधन की हानि और आवास को नुकसान होने को लेकर वन मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। चंद्राकर द्वारा प्रदेश में भूमाफिया द्वारा अवैध प्लाटिंग यह जाने पर आवास एवं पर्यावरण मंत्री का ध्यान भी आकर्षित किया जाएगा।