spot_img

बड़ी ख़बर : संविदाकर्मियों को 27 फीसदी अतिरिक्त वेतन, सीएम भूपेश ने किए कई ऐलान

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : संविदाकर्मियों को 27 फीसदी अतिरिक्त वेतन, सीएम भूपेश ने...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को संविदा कर्मचारी, अतिथि शिक्ष, दैनिक वेतन भोगियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम बघेल ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों के अब 4 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया है। जिससे राज्य सरकार पर पड़ेगा 800 करोड़ का अतिरिक्त भाड़ेगा।

भैयाजी ये भी देखें : विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, कल और परसो होगी चर्चा

इसके साथ ही सीएम बघेल ने राज्य के 37 हजार संविदा कर्मचारियों को 27 प्रतिशत अतिरिक्त वेतन देने, दैनिक वेतन भोगियों को 4000 रुपए प्रतिमाह अतिरिक्त श्रम सम्मान निधि के रूपए देने और अतिथि शिक्षकों को प्रतिमाह 2000 रुपए मानदेय देने की घोषणा की है। पटवारियों को प्रतिमाह 500 रुपए संसाधन भत्ता दिए जाने की घोषणा की। शासकीय कर्मचारियों को बी श्रेणी के शहरों के लिए 9 प्रतिशत एवं सी व अन्य श्रेणी के शहरों के लिए 6% की दर से गृह भाड़ा भत्ता दिए जाने का ऐलान किया है।

भैयाजी ये भी देखें : Video : भाजपा का प्रदर्शन, कहा-उत्तर विधानसभा में भ्रष्टाचार…पुलिस से झूमाझटकी…

पंचायत सचिवों को विशेष भत्ता : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 साल से कम सेवाकाल- 2500 रुपए की वृद्धि 15 साल से अधिक सेवाकाल- 3000 रुपए की वृद्धि इसके अतिरिक्त पंचायत सचिवों को अर्जित अवकाश, मातृत्व एवं पितृत्व अवकाश, 10 लाख तक की उपादान राशि एवं 5 लाख तक चिकित्सा व्यय प्रतिपूर्ति का भी लाभ दिए जाने की घोषणा की।