spot_img

प्रदेश में फिर सक्रिय हुए IT अधिकारी, उद्योगपतियों- ठेकेदारों के ठिकानों पर दी दबिश

HomeCHHATTISGARHप्रदेश में फिर सक्रिय हुए IT अधिकारी, उद्योगपतियों- ठेकेदारों के ठिकानों पर...

रायपुर। केंद्रीय आयकर की टीम ने मंगलवार की सुबह प्रदेश में कार्रवाई शुरू की है। IT अधिकारियों ने बिलासपुर के हंसावीहार स्थित सत्या पावर के रामावतार अग्रवाल व पवन अग्रवाल के ठिकानों पर दबिश दी। दोनों उद्योगपतियों के ठिकाने के अलावा टिकरापारा में रेलवे ठेकेदार के ठिकानों पर भी कारवाई चल रही है।

भैयाजी यह भी देखे: बेहतर भूमि प्रबंधन के लिए छत्तीसगढ़ को मिला “भूमि सम्मान” सीएम बघेल ने दी बधाई

केंद्रीय आयकर की टीम ने टिकरापारा स्थित रेलवे के बड़े ठेकेदार के घर का दरवाजा सुबह खटखटाया। आधा दर्जन से अधिक अधिकारी दरवाजा खुलते ही घर के अंदर दाखिल हुए। दरवाजा बंदकर छानबीन शुरू कर दी गई है। रेलवे ठेकेदार सुशील झांझरिया के टिकरापारा स्थित निवास पर ही उनका कार्यालय है, यहां भी जांच जारी है।

IT Raid In CG: सत्या पावर में आइटी की दबिश, घर के अलावा भरारी पावर प्लांट में दस्तावेजों की चल रही जांच

मंगलवार की सुबह पांच बजे करीब दो दर्जन से अधिक केंद्रीय आयकर की टीम करीब 25 गाड़ियों के साथ हंसा विहार कालोनी पहुंची। आयकर की टीम की एक ब्रांच ने एक साथ हंसा विहार स्थित उद्योगपति राम अवतार अग्रवाल, बजरंग अग्रवाल और पवन अग्रवाल के निवास, कार्यालय और रतनपुर मार्ग स्थित सत्या पावर फैक्ट्री को निशाना बनाया।

टीम इस समय जगह जगह बन्द कमरे में युद्ध स्तर पर छानबीन कर रही है। आयकर की टीम टिकरापारा स्थित रेलवे ठेकेदार के घर को भी निशाना बनाया है। रेलवे ठेकेदार सुशील झांझरिया पर आय से अधिक सम्पत्ति, मनी लांडरिंग समेत टैक्स चोरी का आरोप है।

वंदना ग्लोबल ग्रुप के ठिकानों पर भी आईटी ने दबिश

रायपुर के वंदना ग्लोबल ग्रुप के ठिकानों पर भी आईटी ने दबिश दी है। सिलतरा स्थित प्लांट समेत सिविल लाइन स्थित घर और एमजी ऑफिस में टीम पहुंची है।आयकर विभाग की टीम में 15 से 20 सदस्य शामिल हैं, जो 20 से अधिक गाड़ियों में पहुंचे हैं। कारोबारी के बंगले के सामने सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान तैनात है। जो किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। टीम के सदस्य एक साथ घर, कार्यालय और फैक्ट्री में पहुंच दस्तावेज खंगाल रहे हैं।