spot_img

Marwahi by election : रुझान में कांग्रेस 3664 मतों से आगे, बीजेपी 4856 पर

HomeCHHATTISGARHMarwahi by election : रुझान में कांग्रेस 3664 मतों से आगे, बीजेपी...

छत्तीसगढ़ /मरवाही (marwahi)उपचुनाव के रुझान आना शुरू हो गया है। मिली सुचना अनुसार कांग्रेस 3664 मतों से आगे हैं. दूसरे राउण्ड की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी को 8520 वोट मिले हैं भाजपा को 4856 और वहीं नोटा में 139 वोट डाले गए है।

भैयाजी ये भी देखे – चेंबर ऑफ़ कॉमर्स (CCCI) ने विभिन्न जिलों में मनोनीत किये निर्वाचन…

सबसे पहले इधर डाक मत पत्र की गिनती हुई जिसमें में कांग्रेस प्रत्याशी के.के. ध्रुव आगे चल रहे है.सबसे पहले मत पेटी की गणनाके अनुसार पहले राउंड की गिनती खत्म होने के बाद कांग्रेस को 4135 वोट, भाजपा को 2375 वोट मिले हैं।

पहले रुझान के बाद कांग्रेस पार्टी में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है। जिस पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मरवाही विधानसभा जीत का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि पिछले दो साल में कांग्रेस ने मरवाही (marwahi) में विकास किया लिहाजा इस बार मतदाताओं ने कांग्रेस सरकार पर आपने भरोसा दिखाया है।

ज्ञात हो कि मोहन मरकाम मंगलवार सुबह नर्मदा में स्नान के बाद मंदिर में पूजा-अर्चना कर मां नर्मदा से मरवाही (marwahi)  में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत का आशीर्वाद मांगे हैं । अमरकंटक में दर्शन और पूजा के बाद वे सुबह पेण्ड्रा पहुंच चुके हैं । कांग्रेस की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक, मतगणना पूरी होने तक मरकाम पेण्ड्रा में ही मौजूद रहेंगे। परिणामों की घोषणा के बाद दोपहर बाद मरकाम रायपुर लौटेंगे।

भैयाजी ये भी देखे – बिहार चुनाव: कांग्रेस को हार्स ट्रेडिंग का डर, विधायकों को कर…

marwahi की सीट पहले थी जोगी के नाम

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ की मरवाही (marwahi) सीट पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हो गई थी जिसके बाद उपचुनाव कराया गया था। जिसमें कांग्रेस से डा.केके ध्रुव प्रत्याशी थे वहीं भाजपा से डा गंभीर सिंह प्रत्याशी घोषित हुए थे। जबकि जनता कांग्रेस जोगी छत्तीसगढ़ ने अपना पूरा समर्थन भाजपा को दिया था।

भैयाजी ये भी देखे- मरवाही उपचुनाव : जोगी के गढ़ में जीत हासिल करने मां…