spot_img

बिहार चुनाव: कांग्रेस को हार्स ट्रेडिंग का डर, विधायकों को कर रही एकजुट

HomeNATIONALबिहार चुनाव: कांग्रेस को हार्स ट्रेडिंग का डर, विधायकों को कर रही...

पटना। बिहार विधानसभा (Bihar Election) चुनाव परिणाम से पहले ही कांग्रेस ने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश शुरू कर दी है। पार्टी ने सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि अगर चुनाव में जीत होती है, तो उन्हें फौरन वरिष्ठ नेताओं से संपर्क करना है। किसी भी तरह की आशंका से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को राजस्थान और पंजाब भेजने की भी तैयारी कर ली है।

विधानसभा चुनाव (Bihar Election) में राजद-कांग्रेस गठबंधन को जीत का पूरा भरोसा है। एक्जिट पोल भी महागठबंधन की जीत की तरफ इशारा कर रहे हैं। इन सबके बावजूद कांग्रेस कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती। पार्टी ने समन्वय की जिम्मेदारी संभाल रहे केंद्रीय नेताओं को पटना भेज दिया है, ताकि चुनाव परिणाम के बाद पैदा हुई स्थिति से फौरन निपटा जा सके।

भैयाजी ये भी देखे – मरवाही उपचुनाव : जोगी के गढ़ में जीत हासिल करने मां नर्मदा की शरण में गए कांग्रेस चीफ

सुरजेवाला से संपर्क करें

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (Bihar Election) ने कहा कि सभी उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे जीत के बाद फौरन समन्वय की जिम्मेदारी संभाल रहे रणदीप सुरजेवाला से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है, तो पार्टी ने अपने विधायकों को राजस्थान और पंजाब भेजने की भी तैयारी कर ली है। यह इसलिए कि पार्टी में टूट की आशंका से बचा जा सके।

भैयाजी ये भी देखे – पुलिस नक्सली मुठभेड़: 2 जवान घायल, 1 नक्सली ढेर

सावधानी बेहद जरूरी

बिहार प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किशोर कुमार झा कहते हैं कि सावधानी बेहद जरूरी है, क्योंकि जेडीयू-भाजपा अपनी सरकार बनाने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। पार्टी को बिहार सहित कई राज्यों में पार्टी को टूट का सामना करना पड़ा है। बिहार में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पार्टी छोड़ चुके हैं। ऐसे में ये लोग जेडीयू-भाजपा के खिलाफ लोगों की नाराजगी के चलते चुनाव जीतते हैं, तो ऐसे लोगों को एकजुट रखना जरूरी है।