spot_img

BREAKING: केंद्रीय संगठन के साथ 25 को चुनावी मंथन करेगी कांग्रेस

HomeCHHATTISGARHBREAKING: केंद्रीय संगठन के साथ 25 को चुनावी मंथन करेगी कांग्रेस

रायपुर । कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब कांग्रेस पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर फोकस करने जा रही है। कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने 25 मई Oको चुनावी बैठक बुलाई है। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य केंद्रीय नेता शामिल होंगे।

प्रदेश में छह महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा सहित अन्य नेता इस बैठक में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 25 मई की बैठक में चुनाव की रणनीति तैयार होगी।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, बैठक में कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल के काम की रिपोर्ट पेश की जाएगी। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में प्रदेश स्तरीय मुद्दों पर चर्चा होगी। प्रदेश संगठन की तरफ से अब तक बनी बूथ कमेटियों, जिला कमेटी और प्रदेश कमेटी की जानकारी दी जाएगी। साथ ही आगामी छह महीने का रोडमैप भी पेश किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि बैठक में मंत्रियों और विधायकों के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा होगी। राज्य सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भरोसे का सम्मेलन आयोजित कर रही है। इस सम्मेलन में सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को सम्मानित किया जा रहा है। केंद्रीय नेताओं की बैठक में इसकी रिपोर्ट भी पेश की जाएगी।

चुनावी मुद्दों और टिकट वितरण पर होगी बात

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो बैठक में मुख्य रूप से चुनावी मुद्दों और टिकट वितरण को लेकर बात होगी। प्रदेश की 90 सदस्यीय विधानसभा में 71 विधायक कांग्रेस के हैं। कमजोर परफार्मेंस वाले विधायकों के टिकट को लेकर चर्चा होगी। कांग्रेस नेताओं की मानें तो अब तक विषम परिस्थिति में ही मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। ऐसे में विधायकों के टिकट को लेकर केंद्रीय संगठन की सहमति जरूरी है।