spot_img

धरसीवा विकासखंड के विभिन्न विकास कार्यों का कलेक्टर ने किया अवलोकन

HomeCHHATTISGARHधरसीवा विकासखंड के विभिन्न विकास कार्यों का कलेक्टर ने किया अवलोकन

रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे (RAIPUR NEWS) ने अपने भ्रमण के दौरान धरसीवां विकास खंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों के विकास कार्यो का अवलोकन किया। कलेक्टर ने सर्वप्रथम ग्राम पंचायत तर्रा में उद्यानिकी विभाग द्वारा प्रदाय पॉलीहाउस में आर्किड के फूलों की खेती का निरीक्षण किया।

भैयाजी यह भी देखे: मंत्री अकबर को भेंट की गई डिजिटल श्रीमद् भगवद-गीता

उन्होंने लाभान्वित कृषक से विस्तार में शासन (RAIPUR NEWS)  से मिले लाभ की जानकारी ली तथा खेती में होने वाले खर्चे, संभावित आमदनी तथा विक्रय के लिए बाजार आदि की भी जानकारी ली । कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सारागाव में स्वामी आत्मानंद इंगलिश मीडियम स्कूल में उपस्थित प्राचार्य और शिक्षकों चर्चा कर स्कूल की वस्तुस्तिथि का जायजा लिया। उन्होंने वहां स्कूल में बच्चों के प्रवेश, शिक्षकों की पर्याप्त उपलब्धता, पानी, बिजली ,टॉयलेट की पर्याप्त व्यवस्था, स्कूल के मरम्मत ,रंगाई पुताई आदि सभी व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर संबंधितों को निर्देशित किया।

कलेक्टर डॉ भुरे ने ग्राम पंचायत पवनी (RAIPUR NEWS)  में नरुवा कार्यों और जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की । इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाश छिकारा, जनपद पंचायत धरसीवा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।