spot_img

बाइडेन ने किया जीत का दावा, ट्रंप का नाम लिए बगैर कही ये बात…

HomeINTERNATIONALबाइडेन ने किया जीत का दावा, ट्रंप का नाम लिए बगैर कही...

वाशिंगटन। अमेरिका का राष्ट्रपति (Rastrapati Election) कौन होगा? इस सवाल के जवाब का इंतजार है। हालाँकि , अब तक के नतीजों से साफ है कि डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन की रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर बढ़त बरकरार है।

इस बीच शुक्रवार को बाइडेन ने अपने समर्थकों और अमेरिकी नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की। जो बाइडेन ने ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा कि हम विरोधी हो सकते हैं, मगर दुश्मन नहीं। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने अमेरिकियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस रेस में जीतने जा रहे हैं। बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है।

भैयाजी ये भी देखे – अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: गणना में बाइडेन निकले आगे, वोटो की गिनती रूकवाने ट्रंप पहुंचे कोर्ट…

300 से ज्यादा वोट हासिल करने की राह पर

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (Rastrapati Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि हम 300 से अधिक इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल करने की राह पर हैं। हम इस वायरस को नियंत्रित करने के लिए पहले ही दिन से अपनी योजना को अमल में लाने जा रहे हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि जो परिणाम आए हैं, उससे पता चल रहा है कि कौन जीत रहा है। उन्होंने कहा, अभी चुनाव के नतीजों की फाइनल घोषणा नहीं हुई है, मगर नतीजों के नंबर हमारी कहानी बयां कर रहे हैं कि हम जीत रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे –ब्रिटेन के इस शहर के सभी लोगों का होगा कारोना टेस्ट, कारण है यह…

74 मिलियन से अधिक वोट मिले

जो बाइडेन ने कहा, कि हम एरिजोना में जीत रहे हैं, हम नेवाडा में जीत रहे हैं, सच कहें तो नेवाडा में हम दोगुने के अंतर से लीड कर रहे हैं। हमें यहां 74 मिलियन से अधिक वोट (Rastrapati Election) मिले हैं और हमारे साथ देश है। मुझे गर्व है कि हमने पूरे अमेरिका में कितना अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने 2016 में उखड़ी हुई नीली दीवार को फिर से बनाया है। हम 24 साल बाद एरिज़ोना और 28 साल बाद जॉर्जिया को जीतेंगे।

भैयाजी ये भी देखे – ट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

शांत रहना चाहिए: कमला हैरिस

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बाइडेन ने आगे कहा कि अमेरिकी चुनाव कठिन रहे हैं, मगर हमें शांत रहना चाहिए। मुझे परवाह नहीं है कि लोगों ने इसे रोकने की कितनी कोशिशें की हैं, मगर मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। हम लोकतंत्र में गहरा विश्वास रखते हैं मगर राजनीति का उद्देश्य राष्ट्र के लिए काम करना है। हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं। जो बाइडेन के साथ कमला हैरिस भी थीं, जो डेमोक्रेट की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। उन्होंने वोटों की गिनती के दौरान अमेरिकी नागरिकों से संयम बरतने और शांत रहने की अपील की।