spot_img

ब्रिटेन के इस शहर के सभी लोगों का होगा कारोना टेस्ट, कारण है यह…

HomeINTERNATIONALब्रिटेन के इस शहर के सभी लोगों का होगा कारोना टेस्ट, कारण...

लिवरपूल। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण (CORONA INFECTION) की वापसी लेने के बाद सरकार ने ठोस निर्णय लिया है। सरकार ने फैसला किया है, ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में रहने वाली सभी लोगों को पायलट आधार पर कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा, चाहे उसे कोरोना के लक्षण हो या न हो। इसके बाद, अगर सफलता मिली तो देश के बाकी हिस्सों में उसे लागू किया जाएगा।

कोविड-19 (CORONA INFECTION)  के बढ़ते मामलों के देखते हुए ब्रिटेन की सरकार एक महीने के लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर रही है। लिवरपुल में टेस्ट के लिए सेना बुलाई गई है, जो पहले से उच्चम अलर्ट लेवल 3 पर है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार का यह एक नया प्रयास है।

भैयाजी ये भी देखेट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

निवासियों और कामगारों का टेस्ट

मंगलवार को अधिकारियों ने बताया कि पहले से मौजूद स्वैब टेस्ट और न्यलैट्रल फ्लो के जरिए लिवरपूल के निवासियों और कामगारों का टेस्ट किया जाएगा, जो बिना किसी लैब में प्रोसेस के एक घंटा के भीतर परिणाम दे देगा। एनएचएस स्टाफ के लिए लिवरपूल के अस्पतालों में द लैम्प (लूम मेडिएटेड आइसोथर्मल एम्पलिफिकेशन) टेक्नोलॉजी की डिलीवरी की जा रही है, ताकि बड़ी तादाद में टेस्ट किया जा सके। अधिकारियों ने बताया कि इस पायलट टेस्ट से यह पता लग पाएगा कि कैसे बड़ी तादाद में टेस्ट किया जाए और कैसे तेजी से और विश्वसनीय कोविड-19 टेस्टिंसग हो पाए।

भैयाजी ये भी देखे- आतंकी ठिकानो पर एयरस्ट्राइक 50 आतंकी की मौत, सेना प्रवक्ता ने दी जानकारी

संक्रमितों की होगी पहचान

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा- इन टेस्ट के जरिए हमें उन हजारों लोगों की पहचान करने में मदद मिलेगी, जिन्हें किसी तरह का कोई लक्षण तो नहीं है लेकिन वे बिना जाने दूसरे को संक्रमित (CORONA INFECTION)  कर रहे हैं। लिवरपूल में सफलता मिलने के बाद नए रैपिड टेस्ट अभी से लेकर क्रिसमस तक करेंगे और स्थानीय समुदायों को सशक्त करेंगे कि वे इसका इस्तेमाल करें ताकि उनके इलाके में संक्रमण कम हो सके। कोविड-19 को खिलाफ लडाई में मदद के लिए मिलिट्री को खास जगह पर तैनात किया गया है।