spot_img

ट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

HomeINTERNATIONALट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान...

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मतदान के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (DONALD TRUMP JUNIOR) ने विवादित मैप ट्वीट किया है। चुनाव की वोटिंग के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे इस मैप में जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया गया है। इसके साथ ही, नॉर्थ-ईस्ट के हिस्से को भी भारत से अलग दिखाया गया।

 

भैयाजी ये भी देखे –रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार

ट्रंप जूनियर (DONALD TRUMP JUNIOR) ने इस मैप के जरिए से प्रिडिक्शन की है कि कौन सा देश डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में है और कौन सा देश जो बाइडेन के समर्थन में। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने मैप के जरिए से भारत, चीन, मैक्सिको आदि चंद देशों को जो बाइडन का समर्थक बताया है। वहीं, बाकी दुनिया के अन्य देशों को राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक बताया है। उन्होंने पूरी दुनिया के मैप को दो रंगों में बांटा है। पहला रंग लाल है और दूसरा नीला। बता दें कि अमेरिकी चुनाव में रिपब्लिकन के लिए रेड और डेमोक्रेट्स के लिए ब्लू कलर माना जाता है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे मैप शेयर करते ही सोशल मीडिया पर घिर गए। उन्होंने मैप ट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा, ओके, अंतत: मैप के जरिए मेरा चुनावी प्रिडिक्शन।

 

  सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

                   मैप शेयर करते ही डोनाल्ड ट्रंप जूनियर (DONALD TRUMP JUNIOR) की दुनियाभर से आलोचना हो रही है। कई प्रमुख हस्तियों समेत आम सोशल मीडिया यूजसज़् भी ट्रंप के बेटे पर निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने ट्वीट किया, नमो के ब्रोमांस की कीमत: कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट को भारत के अन्य हिस्से से काट दिया। इसके अलावा, भी सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ट्रंप जूनियर पर हमला बोल रहे हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की हवा को बताया था गंदा

पिछले महीने, राष्ट्रपति पद के लिए फाइनल प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की हवा को गंदा बताया था। नाश्विले के बेलमॉन्ट विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति पद के चुनाव की अंतिम आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) के दौरान ट्रंप ने कहा था कि चीन को देखिए, कितना गंदा है। रूस को देखिए , भारत को देखिए, वे बहुत गंदे हैं। हवा बहुत गंदी है। इसके बाद, कांग्रेस नेताओं समेत कई लोगों ने ट्रंप को भी आड़े हाथों लिया था। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्रंप से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और कहा था कि हाउडी मोदी का परिणाम अब सामने आने लगा है।