spot_img

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: गणना में बाइडेन निकले आगे, वोटो की गिनती रूकवाने ट्रंप पहुंचे कोर्ट…

HomeINTERNATIONALअमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: गणना में बाइडेन निकले आगे, वोटो की गिनती रूकवाने...

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव (RASTRAPATI ELECTION) की गणना में डेमोकेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन, वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रहे है। यह जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी है।

फॉक्स न्यूज ने अनुमान लगाया है कि मिशिगन राज्य में जीत हासिल करने के बाद बाइडेन को राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के लिए महज छह इलेक्टोरल वोटों की जरूरत है। फॉक्स न्यूज के अनुसार 99 प्रतिश बैलेट वोटों की गितनी में बाइडेन को 49.9 प्रतिशत और डोनाल्ड ट्रंप को 48.6 प्रतिशत मत मिले हैं। अमेरिका में राष्ट्रपति पद (RASTRAPATI ELECTION) का चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोटों की जरूरत होती है। दूसरी ओर जॉर्जिया में मतगणना रोकने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अदालत पहुंच गए हैं। एसोसिएटेड प्रेस ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।

भैयाजी ये भी देखे – ट्रंप जूनियर ने भारत को बताया बाइडेन का सपोर्टर, कश्मीर को पाकिस्तान में दिखाया

98 प्रतिशत वोटो की गणना हो चुकी है

  • जार्जिया प्रांत में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन तथा राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 98 प्रतिशत वोटों की गिनती हो चुकी है। जिसमें ट्रंप को 49.8 प्रतिशत वोट मिले हैंए जबकि बाइडेन के पक्ष में भी 49 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया है।
  • इससे पहले बुधवार को बुधवार को मिशिगन तथा पेंसिल्वेनिया में बैलेट पत्रों की गणना रोकवाने के लिए अदालत में अपील की थी। ट्रंप का कहना है कि उनके पर्यवेक्षकों को गैरकानूनी तरीके से चुनावों में प्रवेश करने से वंचित रखा गया।
  • अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव (RASTRAPATI ELECTION) में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोए बाइडेन ने कहा है कि मतगणना समाप्त होने पर वह राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत जाएंगे। हम डेमोक्रेट के तौर पर प्रचार रहे हैं, लेकिन मैं अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर काम करूंगा।