spot_img

1 मार्च से शुरू होगा छत्‍तीसगढ़ का विधानसभा सत्र, बजट पेश हो सकता है छह को

HomeCHHATTISGARH1 मार्च से शुरू होगा छत्‍तीसगढ़ का विधानसभा सत्र, बजट पेश हो...

रायपुर।  छत्त्तीसगढ़ विधानसभा का बजट (CG Budget Session 2023) सत्र एक मार्च यानी बुधवार से शुरू होने जा रहा है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र का आगाज होगा। इस दौरान 14 बैठकें होंगी। जानकारी के अनुसार छह मार्च को राज्य सरकार बजट प्रस्तुत कर सकती है।

भैया जी यह भी देखे: मणिपुर में हिली धरती, 3.2 तीव्रता का आया भूकंप

विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना (CG Budget Session 2023) के अनुसार, बजट सत्र एक मार्च से 24 मार्च तक चलेगा। इसके वित्तीय वित्त्तीय वर्ष के कार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य होंगे। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने बताया कि सत्र के पहले दिन राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। मंगलवार को विधानसभा के अध्यक्ष डा. चरणदास महंत विधानसभा भवन में पत्रकार वार्ता कर सत्र की रूपरेखा साझा करेंगे।

सात से 12 मार्च तक विधानसभा कार्यवाही नहीं

होली के कारण सात मार्च से 12 मार्च तक विधानसभा (CG Budget Session 2023) की कार्यवाही नहीं चलेगी। एक मार्च को राज्यपाल के अभिभाषण और कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा होगी। वित्त्त विभाग के अधिकारियोें की मानेें तो छह मार्च को मुख्यमंत्री और वित्त्त विभाग के भारसाधक मंत्री भूपेश बघेल वित्त्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेेंगे। चुनावी साल मेें नई सौगातों के साथ मुख्यमंत्री बघेल आखिरी बजट पेश करेंगे।