spot_img

बड़ी ख़बर : CRPF को सर्चिंग में मिला आईईडी बम का ज़ख़ीरा, 162 बम बरामद

HomeNATIONALबड़ी ख़बर : CRPF को सर्चिंग में मिला आईईडी बम का ज़ख़ीरा,...

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बिहार के औरंगाबाद जिले में तालाशी के दौरान 162 आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों द्वारा जंगल में छुपाए गए थे।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : मिराज और सुखोई आपस में टकराए, क्रैश..एक पायलेट…

सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। CRPF के अधिकारीयों ने बताया कि शुक्रवार को बिहार के औरंगाबाद के लडुइया पहाड़ इलाके में सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक सर्च और डिस्ट्रक्शन ऑपरेशन चलाया। इस दौरान तलाशी लेने पर पहले जवानों को 13 प्रेशर आईईडी का पता चला। इसके बाद जवानों ने आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया और ऑपरेशन जारी रखा।

अफसरों ने बताया कि तलाशी के दौरान सीआरपीएफ के जवान एक गुफा के पास पहुंचे और गुफा की बारीकी से तलाशी ली गयी, तो करीब एक-एक किलो वजन के 149 और आईईडी बरामद किए गए। इस तरह पूरे ऑपरेशन के दौरान करीब 162 आईईडी मिले, जिन्हें जवानों ने नष्ट कर दिया।

भैयाजी ये भी देखें : अब रायगढ़ में “तारन” और कृषि विभाग की संचालक बनी रानू…

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि CRPF और बिहार पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सघन अभियान से राज्य सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को नष्ट करने और हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के उद्देश्य से उन क्षेत्रों में अभियान जारी है, जिन्हें पहले नक्सलियों का गढ़ माना जाता था।