spot_img

पटरी से उतरी मालगाड़ी, यातायात बाधित

HomeCHHATTISGARHपटरी से उतरी मालगाड़ी, यातायात बाधित

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जूनाडीह साइडिंग से गेवरारोड रेलवे स्टेशन के मध्य एक कोयला लोड मालगाड़ी बेपटरी हो गई। घटना के बाद रेलवे व एसईसीएल प्रबंधन में हडक़ंप मच गया। इससे छह घंटे रेल लाइन पर कोयला परिवहन बाधित रहा। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को जुनाडीह साइडिंग से मालगाड़ी के वैगनों में कोयला ढलान के बाद गाड़ी को आगे बढ़ाया गया।

गेवरारोड रेलवे स्टेशन से पहले मालगाड़ी आगे चलकर दो वैगनों का पहिए पटरी से उतर गए। कुछ दूरी पर जाने के बाद लोको पायलट को कुछ अनहोनी महसूस किया, तब मालगाड़ी रोकी। तब तक बेपटरी मालगाड़ी लगभग 100 मीटर दूरी तक घसीटती रही। इसकी वजह से रेल लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गया।

सूचना मिलने पर रेलवे व एसईसीएल के अफसर के साथ ही इंजीनियरिंग समेत अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तदुपरांत मेंटेनेंस का काम शुरू हुआ। इसके बाद रेल लाइन में सुधार का कार्य शुरू किया गया। कर्मचारियों की काफी मशक्कत के बाद लगभग छह घंटे के बाद रेल लाइन बहाल की जा सकी। इस दौरान इस रेल लाइन से कोयला परिवहन बाधित रहा। बताया जा रहा है कि दुर्घटना की वजह से तीन से चार रैक कोयला परिहन नहीं हो सका।