spot_img

राहुल की यात्रा का इंपैक्ट पता लगाएंगे भाजपा के दिग्गज

HomeNATIONALराहुल की यात्रा का इंपैक्ट पता लगाएंगे भाजपा के दिग्गज

दिल्ली। राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) की भारत जोड़ो यात्रा के सियासी असर का अंदाजा लेने बीजेपी के दिग्गज नेता जमीन पर उतरेंगे। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद अलग अलग प्रांतों में संगठन स्तर पर भी इस बात की चर्चा है। भाजपा भले ही सामने से राहुल की यात्रा को तवज्जो न दे रही हो लेकिन यात्रा को मिले समर्थन का प्रभाव कम करने के लिए पार्टी तैयारी कर चुकी है। बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सभी राज्यों में राजनीतिक नफा-नुकसान का हिसाब किताब करेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री के ट्वीट शेयरिंग पर रोक

अमित शाह (RAHUL GANDHI) कर्नाटक, छत्तीसगढ़, का दौरा कर चुके हैं। इसी सिलसिले में अब हरियाणा, पंजाब का दौरा करने वाले हैं। शाह राजनीतिक तापमान मापने एक बार फिर राजस्थान जा सकते हैं। इसी साल राजस्थान में विधान सभा चुनाव हैं। राज्य में अंदरूनी कलह से जूझ रही पार्टी में एकता के लिए शाह को व्यापक रणनीति बनाने को कहा गया है।

29 जनवरी के दौरे को लेकर तैयारी

हरियाणा सरकार और पार्टी संगठन से जुड़े लोगों के मुताबिक शाह के दौरे से पहले केंद्र की योजनाओं को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया से जुड़ी रिपोर्ट तैयार रखने को कहा गया है। इसी को लेकर हरियाणा भाजपा (RAHUL GANDHI) के नेताओं की दिल्ली में बैठक भी हो चुकी है। बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल, राज्य प्रभारी विप्लब देव और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ सहित सभी मंत्री उपस्थित रहे। अमित शाह हरियाणा के अपने दो दिन के दौरे पर भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव, गठबंधन को लेकर कार्यकर्ताओं फीडबैक भी लेंगे। गोहाना में रैली के साथ ही अमित शाह लगभग तीन घंटे सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों और संघ से जुड़े लोगों के साथ भी बैठक करेंगे। भाजपा का हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर कब्जा है।