spot_img

हिमाचल चुनाव: जेपी नड्डा ने जारी किया 11 प्रतिबद्धताओं पर आधारित बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’

HomeNATIONALहिमाचल चुनाव: जेपी नड्डा ने जारी किया 11 प्रतिबद्धताओं पर आधारित बीजेपी...

दिल्ली। हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने संकल्प पत्र जारी किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला में हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। मौके पर सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य मौजूद थे।

भैयाजी ये भी देखें : हिमाचल प्रदेश चुनाव: बागियों ने बढ़ायी भाजपा की टेंशन

इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP)  ने कहा कि यह ‘संकल्प पत्र’ 11 प्रतिबद्धताओं पर आधारित है। इन प्रतिबद्धताओं से समाज में एकरूपता आएगी, युवाओं और किसानों को सशक्त बनाया जाएगा, बागवानी को मजबूत किया जाएगा, सरकारी कर्मचारियों को न्याय मिलेगा और धार्मिक पर्यटन को आगे बढ़ाया जाएगा। बीजेपी सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लाएगी। इस उद्देश्य के लिए विशेषज्ञों की एक समिति बनाई जाएगी और उनकी रिपोर्ट के आधार पर राज्य में यूसीसी लागू किया जाएगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव (BJP) के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चरणबद्ध तरीके से 8 लाख से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएगी। इसमें सरकारी नौकरियां और आर्थिक क्षेत्र में चल रहे कार्य शामिल होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार एक कार्यक्रम ‘शक्ति’ शुरू करेगी जिसके तहत धार्मिक स्थलों और मंदिरों के आसपास बुनियादी ढांचे और परिवहन के विकास के लिए 10 साल की अवधि में 12,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्हें ‘हिमतीर्थ’ सर्किट से जोड़ा जाएगा।