spot_img

बिहार चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, 10 नवंबर को आएगा परिणाम

HomeNATIONALबिहार चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, 10 नवंबर को आएगा परिणाम

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (VIDHANSABHA ELECTION) के प्रथम चरण का मतदान 71विधानसभा क्षेत्रों के लिए कडी निगरानी के बीच बुधवार को शुरू हो गया है। बिहार चुनाव का परिणाम 10 नवंबर को आएगा। इस बार चुनाव में बाजी किसके हाथ लगेगी? यह बात स्पष्ट रूप से राजनीतिज्ञ अभी नहीं बोल पा रहे है।

राजनीतिज्ञों की मानें तो बिहार (VIDHANSABHA ELECTION) में युवा वोटर तए करेगा, कि सरकार किसी बनेगी। बिहार में इस बार सत्ता परिवर्तन के आसार दिख रहे है। बिहार चुनाव के पहले फेज में आज 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे।

मास्क और खुद को सेनिटाइज करने के बाद मतदान

कोविड के मद्देनजर निर्वाचन आयोग (VIDHANSABHA ELECTION)  ने मतदान अधिकारियों को स्पष्ट गाइड लाइन जारी की है। बूथ में मास्क और खुद को सेनिटाइज किए बिना मतदाता को इंट्री नहीं मिलेगी। चुनाव निश्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से हो सके, इसलिए मतदान केंद्रों में अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। आज जिन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है उनमें से 35 संवेदनशील और कुछ अतिसंवेदनशील हैं। इन विधानसभा क्षेत्रों में मतदान का समय सुबह सात बजे से शाम पांच और चार बजे निर्धारित किया गया है,जबकि बाकी अन्य विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा।