spot_img

कबूतरबाजी के 19 साल पुराने मामले में दलेर मेहंदी को बड़ी राहत, आएंगे जेल से बाहर

HomeNATIONALकबूतरबाजी के 19 साल पुराने मामले में दलेर मेहंदी को बड़ी राहत,...

दिल्ली। ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इस मामले में दलेर मेहंदी को 3 सालों की सजा सुनाई गई थी। जिसे निलंबित कर दिया गया है। बता दें सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में दलेर मेहंदी ने जो अपील दाखिल की है उसे हाईकोर्ट की ओर से एडमिट कर लिया गया है। पटियाला की निचली अदालत ने 19 साल पुराने ह्यूमन ट्रैफिकिंग केस में दलेर मेहंदी को दोषी करार देते हुए 3 सालों की सजा सुनाई थी।

भैयाजी यह भी देखे: शैक्षणिक संस्थानों में कॉमन ड्रेस कोड लागू करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से SC का इनकार

हाईकोर्ट में इसी फैसले को लेकर दलेर मेहंदी ने अपील दाखिल कर चुनौती दी थी। हाईकोर्ट में अपील एडमिट होते ही 19 साल पुराने ह्यूमन ट्रैफिकिंग मामले में उन्हें बड़ी राहत मिल गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दलेर मेहंदी (Daler Mehndi)  उसी पटियाला जेल में बंद हैं जहां क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को रखा गया है। लेकिन, अब कोर्ट का आदेश आने के बाद पटियाला जेल से दलेर मेहंदी की रिहाई होगी और मामले की सुनवाईआगे पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चलती रहेगी।

भैयाजी यह भी देखे: मौसम अलर्ट: अगले 5 दिन इन राज्यों में रहेगा बारिश के आसार

दलेर मेहंदी (Daler Mehndi)  की ओर से दायर की गई याचिका पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी करके जवाब मांगा गया था। जिसके बाद हाईकोर्ट ने 15 सितंबर यानी आज मामले की अगली सुनवाई के लिए तय की थी। आज हुई सुनवाई में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए उन्हें बड़ी राहत दी है। यह मामला 19 साल पुराना कबूतरबाजी यानी मानव तस्करी से जुड़ा हुआ है। इस मामले में दलेर महंदी के साथ-साथ उनके भाई शमशेर सिंह भी आरोपी थे। लेकिन साल 2017 में उनकी मौत हो गई थी। जिसके बाद साल 2018 में कोर्ट ने इस मामले में दलेर मेहंदी को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी।