spot_img

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा का पुलिस पर हमला, कहा-उनकी जरुरत ही नहीं…

HomeCHHATTISGARHराष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा का पुलिस पर हमला, कहा-उनकी जरुरत...

रायपुर। छत्तीसगढ़ दौरे पर रायपुर पहुंची हुई राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के डीजीपी और पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर दिए है।

भैयाजी ये भी देखें : सूबे का पहला सिविल अस्पताल जहाँ है ब्लड बैंक…सीएम ने किया…

दरअसल छत्तीसगढ़ में पेंडिग केस के सिलसिले में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा यहाँ पहुंची हुई है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने अपने छत्तीसगढ़ आने की वजह बताते हुए कहा कि “यहां कई केस पेंडिंग थे, जिसका जवाब पुलिस नहीं दे रही है। जिसकी वज़ह से मुझे आना पड़ा।

उन्होंने कहा कि डीजीपी से बातचीत में पता चला कि छत्तीसगढ़ राज्य में सब कुछ ठीक हैं, यहां पुलिस की जरूरत है ही नहीं।” उन्होंने कहा कि “महिला आयोग में काफी सीरियस मैटर में केस आते हैं। पुलिस की अपनी भूमिका होती है, लेकिन ये नहीं कि उसको आप ठंडे बस्ते में डाल दे और इसका जवाब ना दे, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रदेश के डीजीपी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि यहां की पुलिस जेल में जाने लायक अपराध को भी सुलह करा देते है। घरेलू हिंसा में जो धारा लगनी चाहिए, वह कभी नहीं लगाई जाती। जिन मामलों में समझौता नहीं होना चाहिए, ऐसे मामलों में भी पुलिस समझौता करा देती है।

उड़ता छत्तीसगढ़ बना रही है सरकार

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा शर्मा ने नशेबाजी को लेकर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ की सरकार शराब की ऑनलाइन डिलीवरी करा रही है। इससे नशाखोरी की प्रवृत्ति बढ़ी हैं। इतना ही नहीं प्रदेश की अंदर गांजा, ड्रग्स, नशीली गोलियों जैसे नशे के तमाम मामले भी बढ़े है। उन्होंने तंज़ कसते हुए कहा कि नशाखोरी के मामलें में “उड़ता पंजाब” की तरह अब “उड़ता छत्तीसगढ़” हो रहा है।

शराब है घरेलू हिंसा की वज़ह

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने घरेलु हिंसा की वज़ह शराब को बताई है। शर्मा ने कहा कि “मुख्यमंत्री और उनकी सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में ये बड़े ज़ोरशोर से कहा था कि राज्य को नशा मुक्त करेंगे। अब जब सरकार बन गई तब शराब की घरों में ऑनलाइन ऑर्डर कर सके ऐसी फैसिलिटी दी गई।

भैयाजी ये भी देखें : भेंट मुलाकात : रायगढ़ में अफसरों से बोले CM, सड़क की…

इसमें महिलाओं को सबसे ज्यादा नुकसान होता है, क्योंकि घरेलू हिंसा बढ़ रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ में ड्रग्स का सेल बढ़ गया है, डीजीपी ने मुलाकात के दौरान कहा कि यहां कॉरिडोर है, यहां से जाता है।