spot_img

जब कलेक्टर बन गए मास्टरजी, बच्चों से किये सवाल…सही जवाब पर दिए तोहफ़े

HomeCHHATTISGARHBASTARजब कलेक्टर बन गए मास्टरजी, बच्चों से किये सवाल...सही जवाब पर दिए...

 

कोण्डागांव। कोण्डागांव कलेक्टर दीपक सोनी ने जिला मुख्यालय की जामकोटपारा स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के विभिन्न कक्षाओं में पहुंच बच्चों के साथ रोचक बातचीत की साथ ही उन्हें प्रोत्साहित भी किया। इस अवसर पर कलेक्टर शिक्षक की भूमिका में नजर आए उन्होंने बच्चों से कई मजेदार सवाल किए। जिसके सही जवाब पर उन्होंने बच्चों को उपहार भी प्रदान किए। जहां कलेक्टर के द्वारा बच्चों से भविष्य में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य की सम्भावनाओं से भी बच्चों को अवगत कराया।

इसके पश्चात भोजन अवकाश होने पर कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पटेल के साथ बच्चों के बीच बैठकर मध्याह्न भोजन भी ग्रहण किया और बच्चों से बहुत सी चर्चाएं की। इसके अतिरिक्त उन्होंने स्कूल की व्यवस्थाओं के संबंध में प्राचार्य एवं शाला के शिक्षकों से विस्तृत चर्चा कर बच्चों से भी पढ़ाई के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने स्कूल के सभी कक्षाओं, लैब, शौचालयों आदि का निरीक्षण कर स्कूल प्रबंधन द्वारा की गई स्वच्छता व्यवस्थाओं की सराहना भी की।

सभी आत्मानन्द स्कूलों का किया गया निरीक्षण

कलेक्टर सोनी द्वारा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत सभी विकास खंडों में खोले गए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के निरीक्षण हेतु सभी अनुविभागीय अधिकारियों को समय सीमा बैठक में निर्देशित किया गया था। जिस पर एसडीएम शंकरलाल सिन्हा एवं जनपद सीईओ रामेश्वर द्वारा केशकाल, जनपद सीईओ अनिकेत साहू द्वारा माकड़ी, एसडीएम सीमा ठाकुर एवं जनपद सीईओ निकिता मरकाम द्वारा फरसगांव एवं जनपद सीईओ बडेराजपुर द्वारा स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली गयी।