spot_img

Weather Alert : झमाझम बारिश से बदहाल हुआ जनजीवन, रेड एलर्ट ज़ारी…

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : झमाझम बारिश से बदहाल हुआ जनजीवन, रेड एलर्ट ज़ारी...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हैं। सूबे के कई इलाकों में भारी बारिश (Weather Alert) से जनजीवन प्रभावित है। आलम ये है कि कई नदी नालें उफान पर है, जिसकी वज़ह से कई शहर और गांवों का संपर्क भी टूट गया है।

भैयाजी ये भी देखे : बदलेगा शंकर नगर की लाइब्रेरी का समय, सुबह 8 से रात…

बस्तर संभाग में बारिश का कहर सबसे ज़्यादा बरपा है। संभाग के सुकमा जिले में हुई अब तक की बारिश ने पिछले 37 साल के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं बीजापुर जिले में लगातार भारी बारिश हो रही हैं। जिसके चलते जिले के इंद्रावती समेत छोटे नाले उफान पर आ गए।

भारी बारिश के चलते हालत इतने बिगड़े कि बीजापुर से तेलंगाना एनएच 163 पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया। बीजापुर से गंगालूर, फरसेगढ़, मिरतुर, सकनाप्पली मार्ग को फिलहाल बंद कर दिया गया हैं। इधर भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश को लेकर कई राज्यों के लिए अलर्ट (Weather Alert) किया है। IMD ने राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र के लिए रेड एलर्ट ज़ारी किया है।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड में भी झमाझम बारिश की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है। 27 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश,पंजाब, चंडीगढ़ और हरियाणा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Weather Alert : रायपुर में झमाझम बारिश

इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी में भी शनिवार को झमाझम बारिश हो रही है। रायपुर में हुई इस बारिश ने निगम के तमाम दावों की पोल खोल के रख दी है।

भैयाजी ये भी देखे : Train Cancel : राजनांदगांव-कलमना के बीच नॉन इंटरलोकिंग का काम, 20…

बूढ़ातालाब, जय स्तंभ चौक, शहीद स्मारक, प्रोफ़ेसर कॉलोनी जैसे कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई है। सड़कों में नालियों का गंदा पानी बह रहा है।