spot_img

सिंहदेव के इस्तीफे पर बोले CM भूपेश, उनका पत्र अब तक नहीं मिला, हम चर्चा कर लेंगे

HomeCHHATTISGARHसिंहदेव के इस्तीफे पर बोले CM भूपेश, उनका पत्र अब तक नहीं...

रायपुर। वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। मुख्यमंत्री ने रायपुर में कहा, “उन्हें मीडिया के माध्यम से इसकी सूचना मिली है। अभी तक उन्हें पत्र नहीं मिला है। उनके पास पत्र आएगा तो परीक्षण करा लेंगे।’

भैयाजी ये भी देखे : प्राइमरी के शिक्षकों को सिखाई जाएगी स्थानीय भाषा, ट्रेनिंग के लिए बनेगा ग्रुप

मुख्यमंत्री रविवार को रायपुर के इनडोर स्टेडियम में आयोजित जैन संतों के चातुर्मास कार्यक्रम में शामिल हाेने पहुंचे थे। वहां पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा, “कल उन्होंने फोन लगाया था, लेकिन फोन लग नहीं पाया। हमारे बीच सब तालमेल है। हम इस संबंध में चर्चा कर लेंगे।’ बताया जा रहा है कि रविवार शाम मुख्यमंत्री (CM BHUPESH BAGHEL)  निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इसमें राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए विधायकों को प्रशिक्षण दिया जाना है। इस बैठक में भी सिंहदेव के इस्तीफे की परिस्थितियों पर चर्चा की संभावना बन रही है। इससे पहले कांग्रेस में मोर्चा-प्रकोष्ठों की एक बैठक होनी है। वहीं पिछड़ा वर्ग विभाग का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन भी राजीव भवन में होना है। इन आयोजनों पर भी इस्तीफे के बाद की राजनीति की छाया महसूस की जा रही है।

सिंहदेव ने शनिवार शाम की थी घोषणा

मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार शाम को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM BHUPESH BAGHEL)  को चार पेज का एक पत्र लिखा है। इसमें विभाग में लगातार दखलअंदाजी और उनके प्रस्तावों पर काम नहीं होने की गंभीर शिकायतें हैं। इस पत्र के बाद प्रदेश की राजनीति में तूफान आया हुआ है।

संगठन ने साध ली है चुप्पी

इस मुद्दे पर कांग्रेस संगठन ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, वे इस मामले पर कोई बात नहीं करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने फोन तक बंद कर लिया। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, पत्र अभी तक मिला नहीं है। उसके मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।