spot_img

शारजाह से कोच्चि आ रही फ्लाइट का हाइड्रॉलिक सिस्टम फेल: एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित कर सेफ लैंडिंग कराई गई

HomeNATIONALशारजाह से कोच्चि आ रही फ्लाइट का हाइड्रॉलिक सिस्टम फेल: एयरपोर्ट पर...

तिरुवनंतपुरम। UAE के शारजाह से केरल के कोच्चि आ रही एयर अरेबिया की फ्लाइट (AREBIYA FLIGHT) का हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से एयरपोर्ट पर इसकी सेफ लैंडिंग करा ली गई। इस विमान में 222 यात्री और 7 क्रू मेंबर सवार थे। सभी सुरक्षित हैं।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (CIAL) ने बताया कि एयर अरेबिया की फ्लाइट G9-426 में यह खराबी आई थी। पायलटों ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इसकी जानकारी दी। एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी घोषित कर दी गई और विमान शाम 7:29 बजे लैंड करा लिया गया। 8:22 बजे इमरजेंसी वापस ले ली गई।

भैयाजी ये भी देखे : पूर्व CM सईद की बेटी का किडनैपर यासीन मलिक :रूबिया ने कोर्ट में पहचाना

घटना की जांच के आदेश दिए गए

DGCA (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एयरपोर्ट (AREBIYA FLIGHT)  के एक सीनियर अफसर ने बताया कि विमान को रनवे 9 पर लैंड कराने के बाद इंजन बंद कर दिया गया। बाद में इसे पार्किंग-बे में ले जाया गया।

दो महीने में दूसरी घटना

एयर अरबिया के विमान के साथ दो महीने (AREBIYA FLIGHT) में ये ऐसी दूसरी घटना है। इससे पहले 6 जून, 2022 को चटगांव से अबू धाबी जा रहे एयर अरबिया के एक विमान के इंजन में खराबी आई थी। अहमदाबाद में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। पायलटों को इंजन नंबर-1 में खराबी का पता चला तो इसे बंद कर दिया। दूसरे इंजन से इसकी सेफ लैंडिंग कराई गई।