spot_img

कांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए सांसदों-विधायकों को दिल्ली बुलाया

HomeNATIONALकांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए सांसदों-विधायकों को दिल्ली बुलाया

दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) को मंगलवार को फिर बुलाया है। सोमवार को राहुल से करीब 12 घंटे पूछताछ की गई। वह देर रात करीब 12 बजे ED ऑफिस से बाहर निकले। इसी मामले में ED कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 23 जून को सवाल करेगी।

राहुल से ED की टीम पिछले हफ्ते सोमवार​​​​​ से बुधवार तक लगातार 3 दिन में 30 घंटे और सोमवार को 12 घंटे पूछताछ कर चुकी है। यानी 4 दिनों में राहुल से करीब 42 घंटे पूछताछ की जा चुकी है। कांग्रेस नेताओं को उम्मीद थी कि सोमवार को पूछताछ खत्म हो जाएगी, लेकिन मंगलवार (RAHUL GANDHI) को फिर राहुल को समन करने के बाद पार्टी नेताओं ने फिर से प्रदर्शन की तैयारी कर ली है। पार्टी ने मंगलवार को अपने सभी सांसद-विधायकों को दिल्ली बुलाया है। ऐसे में यह अनुमान है कि राहुल की पहली तीन पेशी की तरह आज भी दिल्ली में हंगामेदार प्रदर्शन होगा।

भैयाजी ये भी देखे : शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे 25 विधायकों के साथ गुजरात में; मुख्यमंत्री का भी फोन नहीं उठा रहे

राहुल के जवाबों से संतुष्ट नहीं ED अफसर

अब तक हुई पूछताछ में ED अधिकारी राहुल के जवाबों (RAHUL GANDHI) से असंतुष्ट नजर आए। वहीं, राहुल गांधी ने कहा- लगता है अब यहां रोज आना पड़ेगा, क्योंकि पूछताछ लंबी चलेगी। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रौदा भी आरोपी हैं। दो आरोपी ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है।

अधिकारियों ने पूछे यंग इंडिया संबंधी सवाल

राहुल गांधी (RAHUL GANDHI)  से 3 दिन की पूछताछ में सिर्फ 50% सवाल ही पूछे जा सके हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में ED अफसर उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए। पूछताछ में राहुल ने यंग इंडिया लिमिटेड को नो प्रॉफिट नो लॉस वाली कंपनी बताया। ED अधिकारियों ने सामाजिक कार्यों को गिनाने को कहा, जो इस कंपनी के जरिए किए गए।

खड़गे, बंसल से हो चुकी पूछताछ

2015 में इस केस में ED की एंट्री हुई थी। ED ने मई के अंतिम हफ्ते में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। इससे पहले अप्रैल में कांग्रेस के 2 दिग्गज नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी ED पूछताछ कर चुकी है।