spot_img

CM Bhupesh Live : राहुल साहू के बचाव अभियान से जुड़े कर्मवीरों का सम्मान

HomeCHHATTISGARHCM Bhupesh Live : राहुल साहू के बचाव अभियान से जुड़े कर्मवीरों...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल “राहुल साहू बचाव अभियान” के रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों का सम्मान किया। ये सम्मान समारोह मुख्यमंत्री निवास में आयोजित किया गया है। इस समारोह में सीएम भूपेश के साथ कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे भी समारोह में पहुंचे थे।

भैयाजी ये भी देखे : देश में नहीं है पेट्रोल एवं डीजल की कमी, कुछ राज्यों…

समारोह में सबसे पहले जांजगीर-चांपा के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला कार्यक्रम को सम्बोधित कर पूरे रेस्क्यू अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राहुल को सकुशल निकालना है। इसके लिए उन्होंने भारत में उपलब्ध हर संभव संसाधन उपलब्ध कराने का विश्वास दिलाया।

इस रेस्क्यू में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला, इस बचाव दल के रास्ते में अनेक कठिनाइयां आई। साथ ही राहुल के साथ जहरीला सांप भी बोरवेल के अंदर था। इन सब के बीच मुख्यमंत्री लगातार बचाव कार्य का अपडेट लेते रहे है। बचाव कार्य के दौरान आसपास के गांव वालों ने आगे बढ़कर दल का सहयोग किया है।

जिले के एसपी विजय अग्रवाल ने कहा कि सीएम साहब के सहयोग, मार्गदर्शन और राहुल की हिम्मत से यह ऑपरेशन सफल हुआ। सीएम साहब लगातार हौसला दे रहे थे। बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा से आई रेस्क्यू में लगी तमाम टीम को एसपी अग्रवाल ने धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि प्राइवेट फिल्ड के लोगों ने बहुत मदद की, मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में हम सफल हुए।

बग़ैर सोए जनसंपर्क विभाग ने पहुंचाई ख़बर

इधर इस सम्मान समारोह में जनसम्पर्क के संचालक सौमिल रंजन चौबे ने कहा कि जनसम्पर्क की टीम ने बिना सोये लगातार काम किया, जनसंपर्क संचालनालय में भी हमारी टीम रातभर जागती रही।

भैयाजी ये भी देखे : Census : प्रशासनिक सीमा को रखा गया फ्रीज, इस साल नहीं…

मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में हम लगातार सही और तथ्यपूर्ण जानकारी मीडिया को पहुंचाते रहे। इस अभियान ने सबको जोड़ दिया। चौबे ने कहा कि 104 घंटे के इस अभियान ने छत्तीसगढ़ को एक धागे में पिरोया। मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में ऑपरेशन सफल हुआ।