spot_img

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का आरोप, धन-बल पर लोकतंत्र का गला घोंटती है भाजपा

HomeCHHATTISGARHपीसीसी चीफ मोहन मरकाम का आरोप, धन-बल पर लोकतंत्र का गला घोंटती...

रायपुर। देशभर में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल हो चुके है। इस बीच हरियाणा में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा आरोप मढ़ा है।

भैयाजी ये भी देखे : भीमा मंडावी हत्याकांड में जाँच आयोग को और तीन महीने की…

दरअसल हरियाणा विधानसभा में होने वाली वोटिंग से पहले कांग्रेस ने अपने 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रखा है। कांग्रेस को यहाँ क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है, जिसके लिए विधायकों की बाड़ेबंदी की गई है।

इधर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस मामलें में भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। मरकाम ने भाजपा पर विधायकों की खरीद फ़रोख़्त का आरोप मढ़ा है, इतना ही नहीं उन्होंने निर्वाचित सरकार को गिराने का भी आरोप बीजेपी पर लगाया है।

मरकाम ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “धन-बल पर लोकतंत्र का गला घोंटने का काम भाजपा करती है। हम अपने विधायकों को सुरक्षित रखे हैं, तो इसमें बीजेपी के पेट में क्यों दर्द हो रहा है ? कांग्रेस पार्टी पर विधायकों को भरोसा है।”

ये है हरियाणा राज्यसभा चुनाव का गणित

हरियाणा विधानसभा में कुल 90 विधायक है। यहां भी छत्तीसगढ़ की तरह ही दो राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस ने हरियाणा से अपने दिग्गज नेता अजय माकन को टिकट दिया है। वहीं भाजपा ने कृष्णलाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर : 15 पंच पद और 4 सरपंच पद के लिए होगा उप निर्वाचन, 9 जून तक नामांकन

दोनों की दावेदारी और निर्वाचन लगभग तय माना जका रहा था, पर इस गणित को कार्तिकेय शर्मा ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर के बिगाड़ दिया। कार्तिकेय पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे है, इन्हे JJP और निर्दलीयों को समर्थन मिला है। जिसके बाद कांग्रेस को यहाँ क्रास वोटिंग का भय सता रहा है।