spot_img

भीमा मंडावी हत्याकांड में जाँच आयोग को और तीन महीने की मोहलत, सितंबर में रिपोर्ट

HomeCHHATTISGARHBASTARभीमा मंडावी हत्याकांड में जाँच आयोग को और तीन महीने की मोहलत,...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और विधायक रहे भीमा मंडावी हत्याकांड मामलें की जांच रिपोर्ट आने में अब और थोड़ा समय लगेगा। मंडावी हत्याकांड की रिपोर्ट अब सितंबर महीने में आने की उम्मीद है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर : 15 पंच पद और 4 सरपंच पद के लिए होगा उप निर्वाचन, 9 जून तक नामांकन

सूबे की सरकार ने इस मामलें में जाँच कर रही आयोग को 8 जून 2022 तक रिपोर्ट देने के लिए अंतिम अवसर दिया था, लेकिन आयोग ने एक साल और कार्यकाल बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा। इस प्रस्ताव पर राज्य सरकार ने इंकार कर दिया है। हालांकि तीन माह का अतिरिक्त समय और दिया है।

इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने सिक्किम हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश के. अग्निहोत्री की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था। आयोग को तीन महीने में रिपोर्ट देनी थी, लेकिन जांच पूरी नहीं होने के कारण लगातार कार्यकाल बढ़ाया गया था।

इस साल भी एक फरवरी को राज्य सरकार ने आयोग के कार्यकाल में चार महीने की वृद्धि करते हुए अंतिम अवसर दिया था। इस लिहाज से 7 जून को आयोग का कार्यकाल समाप्त हो जाता, लेकिन आयोग की ओर से फिर एक साल के लिए कार्यकाल बढ़ाने की मांग की गई थी।

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस प्रस्ताव पर असहमति जताई है। विभाग ने आयोग को थोड़ी मोहलत और देते हुए 3 महीने का अतिरिक्त समय देने का निर्णय लिया गया है। इसके मुताबिक 7 सितंबर को आयोग का कार्यकाल समाप्त होगा।

भैयाजी ये भी देखे : गर्मी और लू से बचने डॉक्टरों की सलाह, खूब पिएं पानी, खुद को हाइड्रेटेड रखें…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 2018 में कांग्रेस की जीत की सुनामी में बस्तर संभाग से भीमा मंडावी ही अकेले विधायक थे, जो जीतकर आए थे, लेकिन लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 9 अप्रैल 2019 को श्यामगिरी रास्ते पर बारूदी सुरंग विस्फोट में भीमा के साथ-साथ चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे।