spot_img

छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल

बालोद। 25 मई को बालोद जिला बंद के दौरान जैन संतों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल (amit baghel) को दुर्ग और बालोद पुलिस ने अंबिकापुर से गिरफ्तार कर लिया। जिसे बालोद लाया जा रहा है।

एसपी गोवर्धन ठाकुर ने बताया कि जैन समाज बालोद ने छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल के खिलाफ शिकायत की थी। बालोद कोतवाली थाना में धारा 295 ए के तहत अमित बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। देर रात टीम उन्हें लेकर बालोद पहुंच जाएगी। इधर अंबिकापुर सीएसपी अखिलेश कौशिक ने बताया कि बालोद पुलिस की सूचना पर तारा रेस्ट हाउस के पास कस्टडी में लिया था। बाद में बालोद पुलिस को सौंप दिया। इधर प्रदेश अध्यक्ष को पकड़े जाने व बालोद लाने की जानकारी के बाद क्रांति सेना के कार्यकर्ता देर रात कोतवाली थाना पहुंचे।

व्यापारियों से मारपीट, दो और गिरफ्तार

इधर गुंडरदेही में व्यापारियों के साथ मारपीट एवं दुकान में तोडफ़ोड़ करने वाले छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना (amit baghel) के दो और सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उनके खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 323, 506बी, 427, 452, 120 बी, 307 के तहत कार्रवाई की गई है। गुंडरदेही में मारपीट का शिकार हुए व्यापारी की रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में डॉक्टरी मुलाहिजा रिपोर्ट के आधार पर प्रकरण में धारा 307 (हत्या का प्रयास) एवं आरोपियों से पूछताछ के आधार पर प्रकरण में धारा 120 बी जोड़ी गई।

पूर्व में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया थ

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक बीएन मीणा के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक गोवर्धन ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम, अनुविभागीय अधिकारी गुंडरदेही सोनसाय मौर्य, डीएसपी राजेश बागड़े के मार्गदर्शन में स्पेशल टीम गठित कर पूर्व में प्रकरण के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। प्रकरण के 2 और फरार आरोपी को 30 मई को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमांड पर भेजा गया है। आरोपियों में मनीराम साहू पिता स्व. सोनसाय साहू (43) साकिन पतोरा थाना उतई जिला दुर्ग, चेतन चंदेल पिता केशव राम (32) साकिन जाति मैथिल क्षत्रिय पता बैकुंठधाम वार्ड-32 कैंप-2 भिलाई, जिला दुर्ग शामिल हैं।