spot_img

उद्धव सरकार की मनमानी पर भड़के संजय राउत, केंद्र से शिकायत की

HomeNATIONALउद्धव सरकार की मनमानी पर भड़के संजय राउत, केंद्र से शिकायत की

दिल्ली। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा पर सियासी घमासान (loudspeaker controversy) जारी है। ताजा खबर यह है कि भाजपा नेता किरीट सोमैया की अगुवाई में भाजपा नेताओं के एक शिष्टमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की।

भैयाजी यह भी देखे: Covid-19: कोरोना के ग्राफ ने बढ़ाई चिंता, पीएम ने 27 अप्रैल को बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

बैठक के दौरान किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे के राज में महाराष्ट्र में अराजकता का माहौल है। पुलिस सरकार के इशारे पर काम कर रही है। झूठ केस दर्ज किए जा रहे हैं। शिवसैनिकों को गुंडागर्दी की खुली छूट है। भाजपा नेताओं ने मांग की कि केंद्र की एक टीम महाराष्ट्र (loudspeaker controversy)  का दौरा करे और हालात का जायता ले। भाजपा की इस पहल पर शिवसेना भड़क गई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य का अधिकार है। इसमें केंद्र कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकता है। किरीट सोमैया पर कथिततौर पर शिवसैनिकों ने उस समय हमला किया था, जब वे नवनीत राणा और रवि राणा से मिलने थाने पहुंचे थे। अब भाजपा ने इसकी शिकायत दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से की है।

लाउडस्पीकर पर महाराष्ट्र में ऑल पार्टी मीटिंग

लाउडस्पीकर के मुद्दे पर मुख्यमंत्री में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। हालांकि बैठक में खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ही शामिल नहीं होंगे। वहीं जानकारी के मुताबिक, बैठक में राज ठाकरे को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि राज ठाकरे शामिल नहीं होंगे। एमएनएस प्रमुख ने ही महाराष्ट्र की सभी मस्जिदों (loudspeaker controversy) से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक का समय दिया है। राज ठाकरे ने बीते दिनों मस्जिदों से लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया था और कहा था कि यदि ये लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो वे मस्जिदों के बाहर अपना लाउडस्पीकर लेकर हनुमान चालीसा पाठ करेंगे। बैठक के हंगामेदार होने की आशंका है क्योंकि भाजपा के विधायक हनुमान चालीसा पाठ की इच्छा रखने वाले राणा दंपत्ति का मुद्दा भी उठाएंगे।

ठाकरे के राज में हनुमान चालीसा करने वालों पर राजद्रोह का केस

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को इसलिए जेल में बंद कर दिया गया, क्योंकि उन्होंने उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। यह बात उद्धव ठाकरे को रास नहीं आई। पहले तो शिवसैनिकों ने जमकर हंगामा किया, डराया-धमकाया, फिर पुलिस ने गिरफ्तार कर राजद्रोह की धारा लगा दी। कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है और जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। पूरे घटनाक्रम के बाद उद्धव ठाकरे सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि बालासाहब के राज्य में हनुमान चालीसा करने वालों पर राजद्रोह का केस चलाया जा रहा है।