spot_img

कडेनार पहुंचे कलेक्टर-एसपी, ग्रामीणों से की मुलाक़ात…कहा-हर बच्चा जाए स्कूल

HomeCHHATTISGARHBASTARकडेनार पहुंचे कलेक्टर-एसपी, ग्रामीणों से की मुलाक़ात...कहा-हर बच्चा जाए स्कूल

नारायणपुर। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी एवं पुलिस अधीक्षक गिरजाशंकर जायसवाल ने आज घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र कड़ेनार में चौपाल लगायी और ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान से सुना। इस दौरान कलेक्टर रघुवंशी ने गांव में शिक्षा के स्तर की जानकारी ली।

भैयाजी ये भी देखे : एक्सीडेंट के घंटे भर बाद भी तड़पता पड़ा था युवक, कलेक्टर-एसपी…

उन्होंने कहा कि गांव का हर बच्चा स्कूल जाये, ये माता-पिता की नैतिक जिम्मेदारी है। विद्यालय में शिक्षा के साथ-साथ उसे मध्यान्ह भोजन, शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत् निःशुल्क पाठयपुस्तक, गणवेश, छात्रवृत्ति आदि का लाभ मिल सकेगा।

इसके साथ ही कलेक्टर ने गांव में जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल हेतु नल कनेक्शन प्रदान करने की बात कही। कलेक्टर रघुवंशी ने कहा कि गांव में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु मनरेगा के तहत् कार्य रोजगारमूलक कार्य संचालित किये जाये ताकि गांव वालों को काम के लिए बाहर जाना न पड़े। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि क्षेत्र के विकास में आप सभी का सहयोग जरूरी है।

कड़ेनार से मर्दापाल तक सड़क की मांग

ग्रामीणों ने अपनी प्रमुख समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि कड़ेनार से मर्दापाल तक सड़क की अत्यंत आवश्यकता है। इस सड़क के बन जाने से ग्रामवासियों को बारहमासी आवागमन सुविधा मिल पायेगी, जिससे गांव के लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

भैयाजी ये भी देखे : परीक्षा केंद्र में पहुंचे स्कूल शिक्षा विभाग के विशेष सचिव, देखी…

इस मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, रक्षित निरीक्षक दीपक साव के अलावा ग्राम के सरपंच शंकर, पुलिस के अन्य अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।