spot_img

बड़ी ख़बर : IGKV में स्थानीय कुलपति की मांग पर प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की तैयारी

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : IGKV में स्थानीय कुलपति की मांग पर प्रदर्शनकारियों पर...

रायपुर। सूबे के एक मात्र और सबसे बड़े कृषि विश्वविद्यालय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (IGKV) में स्थानीय कुलपति की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इस विरोध के बीच विश्वविद्यालय प्रबंधन प्रदर्शन करने वालों पर कार्यवाही का मन बना रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : भूपेश मंत्रिमंडल: 10 आकांक्षी जिलों के राशनकार्डधारियों को मिलेगा “फोर्टिफाईड चावल”

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रबंधन ने प्रदर्शनकारियों की जानकारी अधीनस्थ अधिकारियों से मांगी है। जिसके बाद इस मामलें में अग्रिम कार्रवाई विश्वविद्यालय प्रबंधन कर सकता है।

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (IGKV) के प्राध्यापकों और छात्रों ने स्थानीय कुलपति की मांग को लेकर राजभवन के सामने प्रदर्शन करते हुए घेराव किया था। पुलिस ने इस प्रदर्शनकारी प्राध्यापकों और छात्रों को राजभवन गेट के सामने से बड़ी जद्दोज़हद के बाद हटाया था। इस प्रदर्शन से राजभवन में भी नाराजगी नज़र आई थी, जिसके बाद राजभवन में भी इन प्रदर्शनकारियों की कुंडली मंगाई गई है।

IGKV के प्रदर्शन को सीएम का समर्थन

दरअसल इस मामलें में गर्माहट तब और भी ज़्यादा बढ़ गई जब स्थानीय कुलपति की मांग पर प्राध्यापकों और छात्रों को मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री का समर्थन मिल गया। सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मांग का समर्थन किया था।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : तहसीलदार और राजस्व अफसरों का आंदोलन स्थगित…

उन्होंने मीडिया से इस मसले से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि “स्थानीय कुलपति की मांग जायज है, छत्तीसगढ़ में प्रतिभा की कमी नहीं है। राज्यपाल को यह देखना चाहिए।”