spot_img

Video Breaking : पुलिस लाइन में बलवा…टीयर गैस और वॉटर केनन का इस्तेमाल

HomeCHHATTISGARHVideo Breaking : पुलिस लाइन में बलवा...टीयर गैस और वॉटर केनन का...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में जमकर बलवा हुआ है। इसमें पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल करने के लिए टीयर गैस, वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है।

भैयाजी ये भी देखे : नक्सल इलाकों में मनरेगा से हो रहे कामकाज, 60 हजार मजदूरों…

वहीं पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है। इधर प्रदर्शन कर रहे लोगो ने पुलिस पर पत्थर भी बरसाए हालाँकि समय सरहते स्थिति पर काबू पा लिया गया। ये सब कुछ पुलिस की मॉकड्रिल का हिस्सा था।

दरअसल रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आज रायपुर पुलिस व जिला प्रशासन के द्वारा कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए एक सरप्राइज़ मॉक ड्रिल कराया गया। जिसे पुलिस की शब्दावली में बलवा ड्रिल भी कहा जाता है।

इसमे रायपुर पुलिस के सभी राजपत्रित अधिकारी, शहर के थाना प्रभारी, थानों, रक्षित केंद्र और पुलिस प्रशिक्षित विद्यालय माना के बल को शामिल किया गया था। इसके आलावा जिला प्रशासन के भी मजिस्ट्रेट ड्यूटी करने वाले एडीएम, एसडीएम और सभी मजिस्ट्रेट भी इस मॉकड्रिल का हिस्सा बने।

भैयाजी ये भी देखे : धमतरी जिले में शुरू हुआ मिशन इन्द्रधनुष 4.0, सात दिनों तक…

माक ड्रिल में क़ानून व्यवस्था की स्थिति में अश्रु गैस व वाटर केनन के उपयोग का भी अभ्यास कराया गया। मॉक ड्रिल का SSP प्रशांत अग्रवाल व कलेक्टर सौरभ कुमार द्वारा निरीक्षण व मार्गदर्शन किया गया। इस मॉकड्रिल के खत्म होने के बाद यहाँ सभी अफसरों की एक ब्रीफिंग भी की गई।