spot_img

Goa Election 2022: 14 फरवरी ‘मतदान दिवस’ पर राज्य सरकार ने की अवकाश की घोषणा

HomeNATIONALGoa Election 2022: 14 फरवरी 'मतदान दिवस' पर राज्य सरकार ने की...

गोवा। राज्य विधानसभा चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले, गोवा सरकार (Goa Government) ने 14 फरवरी, सोमवार को गोवा के लोगों के लिए ‘मतदान दिवस’ के रूप में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। गोवा सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में, 14 फरवरी को ‘सशुल्क अवकाश’ घोषित किया गया है, जो तटीय राज्य में गोवा विधानसभा 2022 के आम चुनावों के लिए मतदान का दिन है।

भैयाजी ये भी देखे : राजस्थान विश्वविधालय में अपने ‘काम का लोहा’ मनवाने वाले अनिल चोपड़ा विधानसभा चुनाव में आजमाएंगे हाथ

सवैतनिक अवकाश जो मौजूदा छुट्टियों के अतिरिक्त है, गोवा में सभी औद्योगिक श्रमिकों के लिए लागू होगा, इसके बाद गोवा के विभागों और राज्य सरकार के औद्योगिक विभागों के दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों, गोवा में राज्य में निजी प्रतिष्ठानों के वाणिज्यिक और औद्योगिक श्रमिकों, सभी निजी प्रतिष्ठान कर्मचारी, व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक उपक्रम या किसी अन्य प्रतिष्ठान में नियोजित अस्थाई कर्मचारियों के लिए लागू होगा। इस बीच, गोवा में 14 फरवरी को चुनाव (Goa Government) होंगे और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी जिसके बाद उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

गोवा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने कसी कमर

राज्य के राजनीतिक दल (Goa Government) और कई प्रमुख खिलाड़ी गोवा विधानसभा में 40 सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रहे हैं। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है, वहीं विपक्षी कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सत्ताधारी पार्टी को कड़ी टक्कर देने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

इसके अलावा, पार्टियों ने चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, सिवाय कांग्रेस को छोड़कर, जिसने अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए एक चेहरे की घोषणा नहीं की है। इस संबंध में, भाजपा ने अपने मौजूदा सीएम प्रमोद सावंत के साथ उम्मीदवार के रूप में जाने का फैसला किया है और AAP ने अमित पालेकर को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।