spot_img

राजस्थान विश्वविधालय में अपने ‘काम का लोहा’ मनवाने वाले अनिल चोपड़ा विधानसभा चुनाव में आजमाएंगे हाथ

HomeNATIONALराजस्थान विश्वविधालय में अपने ‘काम का लोहा’ मनवाने वाले अनिल चोपड़ा विधानसभा...

दिल्ली। भारत की सियासत में हमेशा युवाओं का योगदान उत्साहजनक रहा है। कई युवा चेहरों से समय- समय पर भारतीय राजनीति में अपने कौशल से लोहा बनावाया है। इसी बीच इन दिनों राजस्थान में अनिल चोपड़ा (ANIL CHOPDA) सुर्खियों में बने हुए हैं। 2014/15 के राजस्थान विश्वविधालय छात्र संघ चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रह चुके अनिल चोपड़ा की निगाहें अब विधानसभा चुनाव पर हैं।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ आने वाले हवाई यात्रियों के लिए RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता समाप्त

अनिल चोपड़ा ने अपने सियासी सफर के बारे में बात करते हुए कहा कि राजस्थान विश्वविधालय छात्र संघ चुनाव में मुझे कांग्रेस पार्टी की छात्र इकाई नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) द्वारा 2014/15 में अपना उम्मीदवार घोषित किया था. उस वक्त कैंपस में बहुत सारी समस्याएं थीं छात्रों के पास मुद्दों की भरमार थीं जिस भी छात्र से मिलते उसके पास बहुत सारी समस्याओं की लिस्ट होती थीं। उनकी समस्याओं को सुनकर लगता था कि पार्टी ने मुझे इसलिए ही मौका दिया हैं, ताकि में राजस्थान विश्वविधालय के छात्रों की समस्याओं का समाधान कर सकूं।

92 CCTV कैमरे लगवाएं

कांग्रेसी नेता (ANIL CHOPDA) का दावा है कि महिलाओं की सुरक्षा को अग्रणी रखते हुए मैंने पूरे राजस्थान विश्वविधालय में 55 लाख रुपए की लागत से 92 CCTV कैमरे लगवाएं हैं। इसके बाद मैने वो काम किया जो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब कर रहें हैं। मैने राजस्थान विश्वविधालय के 5 हज़ार से अधिक छात्रों के 0 बैलेंस पर बैंक में खाते खुलवाए. ताकी छात्रों के घर से आने वाला पैसा और छात्रवृति सीधे छात्रों तक पहुंच सकें।

धूमर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया

उन्होंने कहा कि छात्रों की कला को ध्यान में रखते हुए राजस्थान विश्वविधालय में धूमर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया, जिसमें 3 देशों सहित 20 से अधिक विश्वविधालय (ANIL CHOPDA) के छात्रों ने हिस्सा लिया तथा अपने कला का प्रर्दशन किया। विश्वविधालय में सबसे बड़ा कार्य छात्रों को डिग्री दिलाना था क्योंकि राजस्थान विश्वविधालय से छात्र पास तो हो रहें थे लेकिन उनको डिग्री नहीं मिल रही थीं और यह समस्या 1990 से चली आ रहीं थी जिसको मैने गंभीरता से लेते हुए 12 साल बाद 16 लाख 70 हज़ार छात्रों को डिग्री दिलाई।