spot_img

AIMIM चीफ हमला मामले में 2 गिरफ्तार, ओवैसी बोले- नफरत घोली जा रही है देश के जिस्म में

HomeNATIONALAIMIM चीफ हमला मामले में 2 गिरफ्तार, ओवैसी बोले- नफरत घोली जा...

दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हमले की घटना के बाद कहा कि ऐसे लोगों को रोका नहीं गया तो देश में ‘रूल ऑफ लॉ’ खत्म हो जाएगा ।

यह पूछे जाने पर कि उन्हें किस पर शक है, ओवैसी ने कहा, ‘ये सिर्फ दो लोग नहीं हैं, इनके पीछे बड़ा दिमाग है। हम उम्मीद करते हैं कि यूपी का प्रशासन इसकी पूरी जड़ तक जाएगा। आप रोकिए इन लोगों को, इन लोगों के असली चेहरों को बेनकाब करिए। वर्ना याद रखिए, ‘रूल ऑफ लॉ’ खत्म हो जाएगा और ‘रूल बाई गन’ होगा। देश में खुदा न खास्ता अव्यवस्था न पैदा हो जाए। ये लोग वही लोग हैं जो संविधान से नफरत करते हैं। ये हमारी आवाज को दबाना चाहते हैं, खत्म करना चाहते हैं।

भैयाजी ये भी देखे : पीएम मोदी की उत्तराखंड में चुनावी रैली खराब मौसम के कारण रद्द

हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया

उत्तर प्रदेश पुलिस ऑफिशियल के मुताबिक, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया गया है और उनसे पूछताछ जारी है। आरोपियों की पहचान सचिन और शुभम के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक,दरियाई सचिन पुत्र विनोद निवासी ग्राम , थाना बादलपुर, गौतमबुद्ध नगर और शुभम निवासी ग्राम सापला, जनपद सहारनपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में दोनों पुलिस को बताया कि उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों से आहत होकर ये हमला किया।

गुरूवार को हुआ था हमला

बता दें कि, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हापुड़ जिले में गोलीबारी की गई। यह घटना उस वक्त हुई, जब वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों में शरीक होने के बाद लौट रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी कार हापुड़-गाजियाबाद रोड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी यह घटना हुई। यूपी चुनाव के सिलसिले में जब ओवैसी मेरठ से दिल्ली की ओर रवाना हो रहे थे, तभी छिजारसी टोल प्लाजा पर उनके काफिले पर फायरिंग हुई। फायरिंग करने वाले 3 से 4 की संख्या में थे, जो फरार हो गए। ओवैसी की कार पर बुलेट के भी निशान हैं।

उत्तर प्रदेश के हापुड जिले में ओवैसी की गाड़ी पर हुए हमले पर उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि मामले की जांच के लिए वहां आईजी मेरठ रेंज स्वयं मौजूद हैं। 5 टीमें बनाई गई हैं, आवश्यकता पड़ने पर और टीमों का भी गठन किया जाएगा। मेरठ रेंज के IG प्रवीण कुमार ने कहा कि एक व्यक्ति जो सीसीटीवी के आधार पर चिंहित हुआ है तत्परता से हमने उस व्यक्ति को हिरासत में लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है। सभी साक्ष्यों को चिंहित किया गया है। पूरा मामला अभी जांच का विषय है।