spot_img

ब्रिटिश शासन से बड़ी आजादी है भाजपा से छुटकारा: महबूबा मुफ्ती

HomeNATIONALब्रिटिश शासन से बड़ी आजादी है भाजपा से छुटकारा: महबूबा मुफ्ती

दिल्ली। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भाजपा पर टिप्पणी की है। पीडीपी प्रमुख ने दावा किया कि 1947 में ब्रिटिश शासन से छुटकारा पाने की तुलना में भाजपा को बाहर करना “बड़ी स्वतंत्रता” होगी।

सोमवार को जम्मू में अपनी पार्टी के जनजातीय युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने सत्तारूढ़ का हवाला देते हुए अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार समाज को बांटना चाहती थी। उन्होंने युवाओं से भाजपा सरकार की कार्रवाइयों से उत्तेजित न होने का आह्वान करते हुए उनसे हथियार उठाने के बजाय शांति से अपने अधिकारों के लिए लड़ने का आग्रह किया।

भैयाजी यह भी देखे: बाघिन कॉलरवाली की मौत दुखद समाचार : सचिन तेंदुलकर

औरंगजेब और बाबर को क्यों याद करते हैं

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि “ये लोग चुनाव के समय औरंगजेब और बाबर को क्यों याद करते हैं? वे चाहते हैं कि हम गुजरात और दिल्ली, यानी 1984 के दंगों को याद रखें और डर जाएं। लेकिन हमें डरने की जरूरत नहीं है। हमें कलम और कागज से लड़ना है, पत्थर और बंदूक से नहीं।”

धारा 370 को लेकर महबूबा मुफ्ती ने जारी की चेतावनी

पिछले साल 24 नवंबर को महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि भारत तब तक जम्मू-कश्मीर को “बर्खास्त” नहीं कर सकता जब तक कि धारा 370 को बहाल नहीं किया जाता। बनिहाल में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, उन्होंने तर्क दिया कि केंद्र केवल बाहुबल का उपयोग करके जम्मू-कश्मीर में सर्वोच्च शासन नहीं कर सकता। यह कहते हुए कि केंद्र शासित प्रदेश के लोग महात्मा गांधी के मूल्यों वाले भारत में रहना चाहते हैं, मुफ्ती ने 5 अगस्त, 2019 से पहले मौजूद क्षेत्र के लिए सभी संवैधानिक सुरक्षा उपायों को बहाल करने का आह्वान किया था।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा, “यदि आप जम्मू-कश्मीर को अपने साथ रखना चाहते हैं, तो आपको अनुच्छेद 370, 35 A को बहाल करना होगा और कश्मीर विवाद को सुलझाना होगा। आप डंडों, बंदूकों के आधार पर कश्मीर को अपने साथ नहीं रख सकते। कई विश्व शक्तियां आई और गई हैं। शक्तिशाली व्यक्ति बंदूकें लाए हैं। लेकिन अमेरिका भी बंदूकों के आधार पर अफगानिस्तान पर शासन नहीं कर सका।”