spot_img

मेडिकल कॉलेज में एकसाथ 100 से ज्यादा छात्र संक्रमित, सीएम ने बुलाई आपात बैठक

HomeNATIONALमेडिकल कॉलेज में एकसाथ 100 से ज्यादा छात्र संक्रमित, सीएम ने बुलाई...

दिल्ली। कोरोना और ओमिक्रान के बढ़ते मामलों का कहर अब पंजाब में तेजी से दिखने लगा है। यहां के राजेंद्र मेडिकल कॉलेज (Rajindra Medical College) में एक साथ 100 से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के निकलने के बाद से मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल को खाली करवा लिया गया है।

पंजाब में कोरोना और ओमिक्रान के मामले में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में बिगड़ते हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कोरोना की स्थितियों का जायजा लेने के लिए आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में राज्य के स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। साथ ही कड़ी पाबंदी लागू की जा सकती हैं।

भैयाजी ये भी देखे : चुनाव से पहले अनुप्रिया पटेल ने अपने एक विधायक को किया बाहर, सपा में शामिल हो सकते हैं आरके वर्मा

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले

ऐसे में चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री डॉ राज कुमार वेरका (Rajindra Medical College) ने इस बात की पुष्टि की है कि राजेंद्र मेडिकल कॉलेज के 100 से अधिक छात्रों के टेस्ट करने पर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आए हैं। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच लगातार दूसरे दिन भी संक्रमितों का आंकड़ा 400 के पार रहा है। बीते 24 घंटों में एक बार फिर राज्य में कोरोना के 419 मामले (Rajindra Medical College) सामने आए हैं। जिसमें पठानकोट और पटियाला में सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी दर में वृद्धि देखी गई। इन हालातों में दोनों जिलों में सरकार पाबंदी लगाने जा रही है।

आपको बता दें, पंजाब में बीते साल 2021 में 29 दिसंबर से अभी तक 1,656 नए मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 800 मामले सिर्फ पटियाला और पठानकोट में हैं। जबकि पटियाला में 29 दिसंबर से अब तक 500 से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं वहीं पठानकोट में 3 जनवरी तक 298 मामले सामने आ चुके हैं।