spot_img

धमतरी में सौ फीसदी हुआ कोरोना का पहला टीका, 59 प्रतिशत को लगा दूसरा डोज़

HomeCHHATTISGARHधमतरी में सौ फीसदी हुआ कोरोना का पहला टीका, 59 प्रतिशत को...

धमतरी। धमतरी जिले में कोविड-19 के टीकाकरण का पहला डोज शत-प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.के.तुर्रे ने बताया कि कोविड टीकाकरण के पहले डोज का लक्ष्य 05 लाख 79 हजार 971 के विरूद्ध 05 लाख 83 हजार 343 लोगों को लगाया जा चुका है, यानी लक्ष्य के विरूद्ध 100.6 प्रतिशत है।

भैयाजी ये भी देखे : बयान पर बवाल ज़ारी…बोले सीएम, साहसी है तो करें सरेंडर, वर्ना…

कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने उक्त उपलब्धि के स्वास्थ्य विभाग को अपनी शुभकामनाएं दी हैं, साथ ही जिलावासियों को भी बधाई देते हुए कहा है कि टीकाकरण को लेकर यहां की जनता ने जिस तरह जागरूकता का परिचय दिया है,

वह आशातीत है। स्वास्थ्य महकमे के मैदानी स्तर के कर्मचारियों ने जिस शिद्दत से टीकाकरण का क्रियान्वयन किया और लोगों ने स्वयमेव आगे आकर इस अभियान को सफल बनाया वह सराहना के योग्य है।

59 फीसदी को लगा सेकेंड डोज़

धमतरी CMHO ने बताया कि जिले में टीकाकरण के तहत कोविशील्ड और कोवैक्सिन का टीका लगाया जा रहा है। दूसरे चरण का टीकाकरण अभी जारी है और अब तक लगभग 59 प्रतिशत लोगों द्वितीय डोज का टीका सफलतापूर्वक लगवा लिया है, जिसे शत-प्रतिशत करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। CMHO ने बताया कि जिले में दोनों तरह के टीके (कोविशील्ड और कोवैक्सीन) पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

लोगों से अपील “बरतें सावधानी”

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिलावासियों से अपील की है कि अभी भी भीड़-भाड़ से बचें और सामान्य सावधानियां जैसे नाक और मुंह ढंककर, मास्क पहनने और खाने से पहले हाथ को अच्छी तरह से सैनिटाइज जरूर करें।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर में कांग्रेस ने मनाया स्थापना दिवस, मरकाम बोले-विकास की ओर…

यह भी कहा गया है कि जिन्होंने टीकाकरण नहीं कराया, वे कोविड-19 टीकाकरण करा लें, ताकि स्वयं, अपने परिवार और समाज को कोरोना महामारी से बचाया जा सके।