spot_img

ओमिक्रोन आफत: गुजरात में लगा नाईट कर्फ्यू

HomeNATIONALओमिक्रोन आफत: गुजरात में लगा नाईट कर्फ्यू

गुजरात। गुजरात सरकार ने सोमवार को राज्य में 31 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यू (night curfew) का ऐलान किया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

राज्य सरकार ने सख्ती बरतते हुए नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। मुख्य रूप से यह नाईट कर्फ्यू (night curfew) गुजरात राज्य के अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में रात 1:00 AM से सुबह 5:00 AM तक लागू रहेगा।

भैयाजी ये भी देखे : कोविड -19 के मामलों में वृद्धि, गाज़ियाबाद समेत 5 ज़िलों में सीरो सर्वे की शुरुआत

4 नए मामले दर्ज किए गए

ओमिक्रोन संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को लेकर राज्य सरकार ने बेहद सजगता दिखाते हुए यह निर्णय लिया है। रविवार 19 दिसंबर को गुजरात में ओमिक्रोन संक्रमण के 4 नए मामले दर्ज किए गए थे। पूर्व में कोरोना संक्रमण के ही मद्देनज़र गुजरात में 10 दिसंबर तक नाईट कर्फ्यू लागू था तथा अभी भी अस्थिर हालात देखते हुए सरकार ने वापस से 31 दिसंबर तक कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है।

ऐसे में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी (night curfew) कर दिया है। इस हाई अलर्ट के अनुरूप प्रशासन ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है तथा यह भी कहा है कि आने वाले नए साल के जश्न को सीमित लोगों के साथ बिना भीड़-भाड़ के ही मनाना बेहतर होगा। इसके अतिरिक्त घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।