spot_img

शेयर बाजार में उछाल, कमज़ोर संकेतों के बाद मजबूत खरीदारी से मिली बढ़त

HomeINTERNATIONALBUSINESSशेयर बाजार में उछाल, कमज़ोर संकेतों के बाद मजबूत खरीदारी से मिली...

मुंबई। शेयर बाजार में मंगलवार को शुरूआती कारोबारी सत्र के दौरान मामूली तेजी आई है। जिसके बाद से बाजार में दोनों प्रमुख सूचकांक, सेंसेक्स और निफ्टी में बिकवाली के एक दिन बाद बढ़त दिखी। हालानकी बाजार के जानकारों की माने तो कमजोर एशियाई संकेतों के कारण भी ये मामूली बढ़त आई है।

भैयाजी ये भी देखे : खुद को IPS बताकर लड़कियों को फंसाता था जाल में, गिरफ्तार

रियल्टी, तेल और गैस, आईटी और एफएमसीजी शेयरों के लिए शेयर मार्केट में हुई मजबूत खरीदारी के बाद यह तेजी आई है। वहीं आज सेक्टर वार, ऑटो, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और यूटिलिटीज सूचकांकों में गिरावट दर्ज की गई।

सेंसेक्स कारोबार के शुरूआती दौर में 58,568.67 अंक पर कारोबार कर रहा था, जो अपने पिछले बंद से 77.74 अंक अधिक है। इसी तरह निफ्टी अपने पिछले बंद से 27.40 अंक की बढ़त लेकर 17,424.30 अंक पर पहुंच गया था।

गौरतलब है कि वैश्विक संकेतों से प्रभावित भारतीय शेयर बाजार में उच्च स्तर की अस्थिरता देखी जा रही है। क्योंकि सभी बाजारों में कमजोर रुझान दिख रहा है। सोमवार को भी शेयर बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 490 अंक गिरकर 58,525 को छू गया। वहीं निफ्टी अपने पिछले बंद से 204 अंक नीचे 17,425 अंक तक गिर गया था।

भैयाजी ये भी देखे : Share Market : कारोबार में उतार चढ़ाव का दौर ज़ारी, टेलीकॉम…

हालांकि, यह घाटे की भरपाई करने और सकारात्मक क्षेत्र में वापस उछाल देने में कामयाब रहा। दिन के उच्चतम बिंदु पर लगभग 200 अंक की बढ़त के साथ सेंसेक्स फिर से 59,000 के माउंट को सोमवार को पार कर गया था।