spot_img

DJ की तेज आवाज से मासूम की मौत

HomeCHHATTISGARHBILASPURDJ की तेज आवाज से मासूम की मौत

बिलासपुर। जिले व प्रदेश में DJ और धुमाल का चलन बढ़ गया है। डीजे और धुमाल रैली, समारोह और आयोजनों में ना बजे, तो आयोजको को सब फीका लगता है। डीजे की तेज आवाज ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में मासूम की जान ले ली। घटना बेनिनगर निवासी कलीम अंसारी के ढाई साल के बेटे के साथ घटी है।

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार कलीम अंसारी का ढाई साल का बेटा अमान जन्म से प्लास्टिक एनीमिया की बीमारी से ग्रसित था। परिवार वाले बच्चे का इलाज वेल्लूर में करवा रहे थे। 5 सितंबर को बेटे को स्थाई इलाज के लिए परिवार वेल्लूर ले जाने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच 31 अगस्त और 1 सितम्बर की दरमियानी रात मुहल्ले में धार्मिक जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में डीजे का उपयोग किया जा रहा था। परिवार वालों का आरोप है कि डीजे की तेज आवाज के कारण अमान की तबीयत अचानक बिगड़ गई और कुछ ही समय में अमान की मौत हो गई।

भैयाजी ये भी देखे : अंबेडकर अस्पताल पहुंचे स्वास्थ मंत्री सिंहदेव, निर्माण कार्यों का लिया जायज़ा

DJ का डेसिबल सेट करने करेंगे संघर्ष

बेटे को खो चुके कलीम अंसारी का पूरा परिवार इस समय दुख के समंदर में डूबा हुआ है। कलीम ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, कि आने वाले समय में मृत बेटे के नाम फाउंडेशन बनाएंगे और इस तरह की घटना दोबारा ना हो, इसलिए डीजे का डेसिबल सेट कराने के लिए संघर्ष करेंगे।

कलीम ने मामलें में बिलासपुर के कलेक्टर और एसपी से मुलाकात करने और DJ और धुमाल जैसे तेज आवाज वाले इस तरह के सिस्टम का डेसिबल निर्धारित कर दिया जाने की मांग करने की बात कही है। उधर, मामले की जानकारी जिले पुलिस कप्तान तक भी पहुंची है। एसपी दीपक कुमार झा जल्द ही इस मामले में नियम को नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।