spot_img

गृहमंत्री ने किया “लड्डू वितरण योजना” का शुभारंभ, कहा-माता और बच्चा सुरक्षित रहें

HomeNATIONALगृहमंत्री ने किया "लड्डू वितरण योजना" का शुभारंभ, कहा-माता और बच्चा सुरक्षित...

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक “लड्डू वितरण योजना” का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि “श्रीकृष्ण के बाल-गोपाल रूप को स्वस्थ बालकों में आदर्श माना जाता है,

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में कोरोना से राहत, इस जिले में हफ्ते भर से…

और आज ही के दिन ये बहुत आनंदित करने वाला अवसर है कि आज से गांधीनगर क्षेत्र में लगभग सात हज़ार गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से लड़ने के लिए स्वंयसेवी संस्थाओं के माध्यम से, जब तक बच्चे का जन्म नहीं हो जाता, तब तक हर माह 15 पौष्टिक लड्डू मुफ़्त मिलेंगे।”

उन्होंने कहा कि इस योजना में सरकार का एक भी पैसा नहीं लगेगा क्योंकि इसकी ज़िम्मेदारी स्वंयसेवी संस्थाओं ने उठाई है। आज़ादी का अमृत महोत्सव चल रहा है और वर्ष 2022 में अगस्त में जब अमृत महोत्सव होगा, तब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्ष्य रखा है कि देश की माता और बच्चा सुरक्षित रहें।”

अमित शाह ने कहा कि “प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि “सही पोषण, देश रौशन” किसी भी देश की कांति, किसी भी देश का प्रकाश, पोषित माता और पोषित बच्चों के बिना नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि जब तक बच्चे स्वस्थ ना हों, उन्हें जन्म देने वाली माता स्वस्थ ना हों, तब तक कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता।”

कोई वंचित न रहे ये हमारी जिम्मेदारी-शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने उपस्थित पंचायतों के सरपंचों से अनुरोध किया कि “सरकार की योजनाओं की पात्रता वाला कोई भी व्यक्ति इनके फ़ायदे से वंचित ना रह जाए, इसकी ज़िम्मेदारी हम सब चुने हुए प्रतिनिधियों की है। उन्होंने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर के कार्य बहुत महत्वपूर्ण हैं और वो होते रहेंगे,

भैयाजी ये भी देखे : आदिवासी समाज की अर्थिक नाकेबंदी, रेलवे ट्रेक पर बैठे लोग, सड़के…

लेकिन लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण है निर्बल, ग़रीबों, पिछड़ों और महिलाओं का सशक्तिकरण, बच्चों को उनका अधिकार देना, और अगर ये सब हम सफलतापूर्वक दे पाते हैं तभी हम चुने हुए प्रतिनिधि के रूप में अपने दायित्व का शत-प्रतिशत निर्वहन कर सकेंगे।”