spot_img

काबुल में हमले के बाद भी अफगानिस्तान में नहीं रूक रहा अमेरिका, डेडलाइन के तहत मिशन जारी

HomeINTERNATIONALकाबुल में हमले के बाद भी अफगानिस्तान में नहीं रूक रहा अमेरिका,...

दिल्ली। अफगानिस्तान में तालिबानियों (TALIBAN) का कब्जा होने के बाद काबुल से दूसरे देशों के लोगों का पलायन जारी है। भारत के साथ अमेरिका भी अपने लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए लगा हुआ है। गुरूवार को बम धमाकों से साफ है, कि अमेरिका का निकासी मिशन सुरक्षित नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : राहुल से बैठक के बाद बोले भूपेश, मैंने जो…

आईएसआईएस-केआतंकी हमलों के खतरों के बीच अमेरिका 31 अगस्त तक की डेडलाइन तक निकासी मिशन पर कायम है। अफगानिस्तान में बम धमाका (TALIBAN) होने के बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सेकेटरी जेन साकी ने कहा कि वहां हमेशा खतरा बना हुआ है। हमारे जवान इस सबके बीच अब भी वहीं हैं। यह हमारे मिशन का सबसे खतरनाक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मिशन अब खत्म होने की तरफ है। सैन्य कमांडर और जवान हथियार समेत वापस आ रहे हैं। यह हिस्सा किसी भी मिशन का सबसे खतरनाक होता है।

हमले में हो गई 100 से ज्यादा लोगों की मौत

गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर दो आत्मघाती हमलावरों (TALIBAN) के हमले में काबुल के हामिद करजई एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में अमेरिकी सेना के 13 जवान भी शामिल थे। आईएसआईएस खुरासान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान व्हाइट हाउस की प्रेस सेकेटरी जेन साकी कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि सेना अपने मिशन को जारी रखने का निर्देश दिया है।