spot_img

Share Market : रिकार्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी, बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : रिकार्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स-निफ्टी, बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market) बुधवार को अच्छी बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है। बाजार खुलने के कुछ देर बाद ही सेंसेक्स पहली बार 54,000 का आंकड़ा पार कर गया।

भैयाजी ये भी देखे : बिलासपुर जोन में लगा “वाटर लेवल मॉनीटरिंग सिस्टम” रेलवे पुलों पर…

वहीं निफ्टी में भी ज़बरदस्त तेज़ी दिखी, और उसने भी एक नई रिकार्ड ऊंचाई को छुआ। बुधवार को बाजार (Share Market) में धातु, वित्त और बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी हुई है।

बुधवार को कारोबार शुरू करने कुछ देर बाद सेंसेक्स 54,233.97 पर आकर कारोबार कर रहा था। ये आंकड़ा मंगलवार के बंद 53,823.36 से 410.61 अंक यानी 0.76 प्रतिशत ज़्यादा था।

वहीं बाजार आज 54,071.22 पर खुला, 54,274.40 के इंट्रा डे हाई और 54,034.31 के निचले स्तर को छू गया। इधर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी अपने पिछले बंद से 111.25 अंक की बढ़त के साथ 16,242.00 पर पंहुचा है।

Share Market इन्होंने कमाया मुनाफा

सेंसेक्स में सबसे ज्यादा फायदा एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक और टाटा स्टील थे, जबकि प्रमुख नुकसान उठाने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज और अल्ट्राटेक सीमेंट थे। इसके आलावा देवयानी इंटरनेशनल,

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हुआ आयुष्मान कार्ड बनाने का काम, पांच…

विंडलास बायोटेक, एक्सारो टाइल्स और कृष्णा डायग्नोस्टिक्स का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। हाल के सप्ताहों में प्राथमिक बाजार में हलचल मची हुई है और निवेशक बड़ी संख्या में सार्वजनिक निर्गम के लिए बोली लगाने के लिए कतार में हैं।