spot_img

बड़ी ख़बर : बीजापुर सीमा के जंगलों में नक्सली मुठभेड़, एक माओवादी को ढेर

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : बीजापुर सीमा के जंगलों में नक्सली मुठभेड़, एक माओवादी...

बीजापुर। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस और फ़ोर्स के जवानों के बार फिर बड़ी सफलता हासिल हुई है। राज्य के बीजापुर जिले के सीमा से सटे तेलंगाना के कोथागुडेम इलाके में पुलिस नक्सलियों की मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है।

भैयाजी ये भी देखे : Video : दंतेवाड़ा में डीआरजी के जवानों तोडा नक्सलियों का “शहीद स्मारक”

सोमवार को तड़के सुबह हुई इस मुठभेड़ में जंगलों में सर्चिंग के लिए पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने हमला किया। जिसके जवाब में जवानों ने भी गोलियां चलाई।

तेलंगाना के कोथागुडेम के एसपी सुनील दत्त ने इस हमले की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले की सीमा से सटे चेरला के जंगल में नक्सलियों के जमावड़े का इनपुट था। जिसके बाद चेरला से फोर्स को सर्च आपरेशन पर भेजा गया था।

चेरला के जंगल में सुबह तक़रीबन आठ बजे फ़ोर्स के जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे थे, तभी नक्सलियों की तरफ से जवानों पर गोलीबारी की गई। जिसकी जवाबी कार्यवाही करते हुए जवानों ने भी मोर्चा सम्हाला।”

उन्होंने बताया कि “जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले, हालांकि इलाके की सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव और एक 303 रायफल बरामद की गई है। फिलहाल उसकी पहचान नहीं की जा सकी है, कैंप लाने के बाद उसकी शिनाख्ती की जाएगी।”

नक्सली मना रहे शहीदी सप्ताह

गौरतलब है कि नक्सलियों ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया था। इसके लिए उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील की थी। नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी ने प्रेस विज्ञप्ति में ये भी बताया कि कितने नक्सलियों की मौत हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : शहीदी सप्ताह में मिली एक और कामयाबी, 9 लाख का इनामी नक्सली गिरफ़्तार

माओवादियों की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक दंडकारण्य में 101 माओवादियों के बिहार और झारखंड में 11, ओडिशा में 14, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ (एमएमसी) में 8, ओडिशा-आंध्र सीमा पर 11, तेलंगाना में 14 और पश्चिमी घाटी में 1 नक्सली की मौत की पुष्टि उन्होंने की है।