spot_img

ऑफलाइन क्लास: 613 छात्र संक्रमित, पैरेंट्स परेशान, अफसर बोला चिंता का विषय नहीं

HomeNATIONALऑफलाइन क्लास: 613 छात्र संक्रमित, पैरेंट्स परेशान, अफसर बोला चिंता का विषय...

दिल्ली। कोरोना काल में स्कूलों की क्लास ऑफलाइन संचालित करना छात्रों को संक्रमण (CORONA) की तरफ ढकेलने का सबब बन रहा है। महाराष्ट्र के सोलापुर में 613 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद माता-पिता बेहद चिंतित हो गए हैं।

माता-पिता की चिंता के विपरित विभागय अधिकारियों का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है, कक्षाएं जारी रहेंगी। आपको बता दे कि 12 जुलाई से, महाराष्ट्र सरकार ने पूरे राज्य में जिला परिषद स्कूलों के 8वीं से 12वीं कक्षा के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश पारित किया था।

इसके साथ ही संबंधित जिलों के जिला पंचायत सीईओ ने केवल उन स्कूलों में कक्षाएं शुरू करने की योजना बनाई जहां एक महीने में कोरोना पॉजिटिव के मामले शून्य रहे। लेकिन 29 जुलाई को, सोलापुर जिले में 613 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसने लोगों को चिंता में डाल दिया क्योंकि जैसे ही ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की गईं, इस जिले में बड़ी संख्या में छात्र संक्रमित (CORONA)  हो गए।

प्रशासन का फैसला हास्यास्पद

सोलापुर में छात्रों की रिपोर्ट संक्रमित (CORONA) आने के बाद पालको ने चिंता व्यक्त की है। स्कूल खोले जाने का निर्णय पालको ने हास्यास्पद बताया है। एक पिता विजय रणदीव ने छात्रों की बड़ी संख्या में छात्रों के संक्रमित होने पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा, मुझे लगता है कि जिला प्रशासन को स्कूलों को फिर से शुरू नहीं करना चाहिए था।

पालक ने कहा, कि यह हास्यास्पद है कि व्यवसाय के एक तरफ, दुकानों को कोरोना प्रतिबंधों का पालन करने के लिए मजबूर किया जाता है, व्यावसायिक गतिविधि को शाम 4 बजे के बाद सख्ती से बंद कर दिया जाता है। दूसरी तरफ स्कूल खोलने के बाद उसकी मॉनीटरिंग तक नहीं की जा रही है।