spot_img

सदन में बोले सीएम भूपेश, सदस्यों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी, कोई कोताही नहीं

HomeCHHATTISGARHसदन में बोले सीएम भूपेश, सदस्यों की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी, कोई...

रायपुर। विधायक बृहस्पति सिंह पर हुए हमले के मामलें में सीएम भूपेश बघेल ने सदन के भीतर जवाब दिया है। विपक्ष के हंगामे बीच सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “सदन के सदस्यों की सुरक्षा की पूरी ज़िम्मेदारी सरकार की है, इसमें कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।”

भैयाजी ये भी देखे : मानसून सत्र : सरकार पर बरसा विपक्ष, बृहस्पति सिंह पर हमले…

उन्होंने कहा कि “विपक्षी सदस्य परंपरा की बात करते हैं, लेकिन ये कौन सी परंपरा है कि आसंदी के निर्देश के बाद भी सुना नहीं जा रहा है ? ये कौन सी परंपरा है कि एक सदस्य कुछ कह रहा है तो बाक़ी सभी सदस्य खड़े हुए है ? ”

इधर इस मामलें में आसंदी ने विपक्ष के हंगामे पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से सवाल किया। उन्होंने कहा कि “आप 15 वर्षों तक मुख्यमंत्री रहे है, क्या एक पक्ष को सुनकर निर्णय लिया जा सकता है। इस पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि ये मामला अलग है, ये विशिष्ट मामला है।”

अख़बारों के कतरन पर हुई चर्चा-धर्मजीत

इधर संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे के अखबारों की कतरन वाले बयान पर जेसीसी विधायक धर्मजीत सिंह जवाब दिया। धर्मजीत सिंह ने कहा कि यहां यह कहा जा रहा है कि अख़बारों के कतरन के आधार पर चर्चा नहीं हो सकती,

भैयाजी ये भी देखे : विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज़, दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धाजंलि,…

लेकिन इसी सदन में कतरनों पर चर्चा हुई है। ये मुद्दा अब सिर्फ़ राज्य का नहीं रहा, राष्ट्रीय स्तर का हो गया है, ऐसे में विपक्ष की मांग पर विचार किया जाए।