spot_img

विधायक के दौरे से पहले बस्तर में गोलीबारी, जवान की मौत

HomeCHHATTISGARHBASTARविधायक के दौरे से पहले बस्तर में गोलीबारी, जवान की मौत

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में विधायक दौरे से पहले मंगलवार को सुरक्षाबलो व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (NAXAL ATTACK) जारी है। मुठभेड़ में आईटीबीपी के एक जवान की मौत हो गई और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ मोर्चा सम्हाला है। विभागीय अधिकारी घायल जवान की पुष्टि नहीं कर रहे है। विभागीय सूत्रों के अनुसार जिस इलाके में गोली बारी हो रही है, वहां विधायक चंदन कश्यप स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मिलने जा रहे थे। दौरे के मद्देनजर जवान गश्त पर निकले और मुठभेड़ हो गई।

आमदई-शिव मंदिर के बीच मुठभेड़

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जवान आमदई और शिवमंदिर इलाके में गश्त करने निकले हुए थे। इस इलाके के बीच जवान जैसे घुसे, वहां पर पहले से मौजूद नक्सलियों (NAXAL ATTACK) ने गोली चलाना शुरू कर दिया है। जवानों की ओर से जवाबी कार्रवाई जारी है। अफसर मुठभेड़ पर नजर बनाए हुए है। जवानों को बैकअप देने की तैयारी की जा रही है।

14 मजदूरों को बनाया था बंधक

जिस इलाके में मुठभेड़ (NAXAL ATTACK) जारी है। इस इलाके में ही 20 दिन पहले नक्सलियों ने 14 मजदूरों को बंधक बनाया था। सूचना मिलने पर सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे थे। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मजदूरों को मुक्त करा लिया था। नक्सलियों की गोली से एक सुपरवाइजर की मौत हो गई थी। पुलिस ने इलाके में चौकसी बढ़ाई थी, इसके बाद दोबारा घटना मंगलवार को हुई है।