spot_img

अच्छी ख़बर : नारायणपुर के ओरछा में पहुंची कोरोना वैक्सीनेशन टीम, 103 लोगो को लगाया टिका

HomeCHHATTISGARHBASTARअच्छी ख़बर : नारायणपुर के ओरछा में पहुंची कोरोना वैक्सीनेशन टीम, 103...

नारायणपुर। कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ विभाग की टीम माओवादियों की मांद तक पहुंच रही है। बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में स्वाथ्य अमला दुर्गम क्षेत्र और विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद यहाँ के लोगो तक कोरोना का टिका लगाने का काम कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम उबड़-खाबड़ रास्ते, नदी-नालों को पारकर जिले के ओरछा क्षेत्र के गाँवों में कई किलोमीटर पैदल सफर कर पहुंची है। यहाँ पहुंचकर टीम ने लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई हैं।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी के लिए आगे आया गायत्री परिवार, सौंपा…

वैक्सीनेशन टीम कोहकामेटा सेक्टर के ग्राम बेचा और मुरनार में कोविड वैक्सीनवेशन के लिए सुबह 6 बजे रवाना हुई। पथरीले और पहाड़ी रास्तों को पैदल पार करने के बावजूद भी यहाँ पहुंची टीम ने महज़ आधे घंटे के भीतर 20 लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया। यहाँ से टीम ग्राम मुरनार पहुंची जहाँ 40 लोगों को वैक्सीन लगाया गया।

यहाँ से आगे बढ़ते हुए वैक्सीनेशन टीम ने जिवलापदर गांव में भी तक़रीबन 43 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाया। इस प्रकार टीम ने कोहकामेटा सेक्टर का एक दिन मे सर्वाधिक 103 लोगों को वैक्सीन लगाया है।

अब तक नारायणपुर जिले में 40 हजार 760 का वैक्सीनेशन किया जा चूका है। इसमें से 30900 लोगों ने प्रथम डोज एवं 9860 लोगों ने द्वितीय डोज लगाया है।

5 जुलाई से 12 जुलाई तक वैक्सीनेशन सप्ताह

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कोविड-19 से सुरक्षात्मक उपाय हेतु जिले में टीकाकरण को अभियान के रूप में चलाने के लिए 5 जुलाई से 12 जुलाई तक वैक्सीनेशन सप्ताह चलाये जाने के निर्देश दिये थे। जिले को कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचाने हेतु जिले में 5 जुलाई से अभियान की शुरुवात हो गयी है।

भैयाजी ये भी देखे : फिर बढे पेट्रोल डीजल के दाम, मुंबई सबसे महंगा, रायपुर में…

इस अभियान के अन्तर्गत वैक्सीनेसन टीम अब वैक्सीन लगाने हेतु जिले के सुदुर अंचलों में भी अपनी दस्तक दे रही है। इस अभियान में 5 जुलाई से लेकर अब तक जिले के लोगों में वैक्सीन लगावाने के प्रति अच्छा उत्साह देखा जा रहा है।