spot_img

फिर बढे पेट्रोल डीजल के दाम, मुंबई सबसे महंगा, रायपुर में बढ़ते के बाद ये है क़ीमत…

HomeINTERNATIONALBUSINESSफिर बढे पेट्रोल डीजल के दाम, मुंबई सबसे महंगा, रायपुर में बढ़ते...

नई दिल्ली। शनिवार को भी देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों बढ़ोतरी दर्ज़ की गई है। लगातार बढ़ती कीमतों से आम आदमी के लिए परेशानी और बढ़ रही है। न सिर्फ पेट्रोल-डीजल बल्कि खाने के तेल की कीमतों में भी लगातार उछाल देखा जा रहा है।

कोरोना महामारी की वज़ह से बाजार में आई मंडी की वज़ह से पहले ही घटती आय के बीच बढ़ती कीमतों से सामान्य और गरीब तपका सबसे ज़्यादा प्रभावित है।

भैयाजी ये भी देखे : राजीव गांधी किसान न्याय योजना में कराए पंजीयन, नोटरीकृत आवेदन की…

शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई वृद्धि के बाद पेट्रोल 100.91 रुपये और डीजल 89.88 रुपये प्रति लीटर के रेट में बिक रहा है। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल में 35 पैसे और डीजल में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़त हुई है।
इधर पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी अब पूरे देश में 100 रुपए प्रति लीटर के बेहद करीब पहुंच गई हैं। हालाँकि राजस्थान और मध्य प्रदेश में अब पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से कहीं ज़्यादा आगे निकल चूका है।

मुंबई में सबसे महंगा पेट्रोल

इधर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जहां शनिवार को पेट्रोल की कीमत 106.93 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंचा है। यहाँ डीजल की कीमत भी बढ़कर 97.44 रुपये प्रति लीटर हो गईं है, जो देश के चार महानगरों में सबसे ज्यादा है।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो ईंधन की कीमत और बढ़ सकती है।

रायपुर में 100 रूपए के नज़दीक पहुंचा पेट्रोल

इधर राजधानी रायपुर में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 98.92 रुपये प्रति लीटर जा पहुंची है। वही डीजल की कीमत शनिवार को हुई बढ़त के बाद 97.18 रुपये प्रति लीटर दर्ज़ की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी के लिए आगे आया गायत्री परिवार, सौंपा…

पेट्रोल डीजल व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के मुताबिक आने वाले सप्ताह में राजधानी रायपुर में भी पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए के आंकड़ें को पार कर जाएंगी।